मकर संक्रांति पर नहीं पड़ेगी अधिक ठण्ड, कल से बढ़ सकता है तापमान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लगातार 5 दिनों की कंपकपाने वाली ठण्ड के बाद फिलहाल ठण्ड की इनिंग्स खत्म होने वाली है। ​फिलहाल जमकर ठण्ड पड़ने की संभावना नहीं है। वहीं मकर संक्रांति के दिन न्यूनतम पारा 15 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। मौसम विभाग की ओर से मकर संक्रांति के दिन जमकर ठण्ड पड़ने की संभावना खारिज कर दी गयी है। हालांकि शीत की अनुभूति बरकरार रह सकती है। अगले एक सप्ताह तक मौसम में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है।
बुधवार और गुरुवार को पूरे उत्तर बंगाल में घने कुहासे की सतर्कता जारी की गयी है। वहीं मालदह उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में शीतलहरी की संभावना है। बाकी जिलों में दिन का अधिकतम तापमान स्वाभाविक से नीचे रहने की संभावना है। उत्तर बंगाल के सभी जिलों में अगले 7 दिनों तक घने कोहरे की सतर्कता जारी की गयी है। कूचबिहार, जलपाईगुड़ी व अलीपुरदुआर में ठण्ड की इनिंग बरकरार है।
वहीं दक्षिण बंगाल में भी ठण्ड की अनुभू​ति महसूस हो सकती है। आज यानी गुरुवार के बाद से तापमान में कुछ वृद्धि की संभावना है। पश्चिमी जिलों में तुलनात्मक तौर पर ठण्ड की अनुभूूति कुछ अधिक रह सकती है। इधर, बुधवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा जबकि गत मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस था।अलीपुर मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक संजीव बंद्योपाध्याय ने कहा कि पूर्वी क्षेत्रों और आस-पास में अगले 48 घण्टों तक ठण्ड की अनुभूति महसूस हो सकती है और न्यूनतम तापमान कल यानी शुक्रवार से बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि प​श्चिम बंगाल में उत्तरी हवाओं के कारण ही ठण्ड की अनुभूति होती है। पिछले 5 दिनों से उत्तरी हवाएं तेज थीं, लेकिन कल से तापमान बढ़ने की संभावना है। कल न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। वहीं मकर संक्रांति के दिन न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर