माध्यमिक परीक्षा के लिए हर जिले में होगी डिस्ट्रिक्ट मॉनिट​रिंग टीम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : माध्यमिक परीक्षा 2023 के लिए हर जिले में डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग टीम के गठन का निर्णय वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन की ओर से लिया गया है। हर जिले में डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग टीम होगी जिसमें डि​स्ट्रिक्ट कनवेनर, सब-डिविजनल कनवेनर और मेम्बर्स रहेंगे। माध्यमिक परीक्षा के सफल संचालन के लिए डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग टीम द्वारा संबंधित डिस्ट्रिक्ट कनवेनर को सहयोग किया जायेगा। इसके अलावा टीम किसी कंट्रोल रूम से नहीं बल्कि जमीनी स्तर पर कार्य करेगी और डिस्ट्रिक्ट कनवेनर के निर्देशों केे अनुसार कार्य करेगी। परीक्षा के दिनों में डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग टीम परीक्षा हॉल में नहीं जायेगी। जरूरत पड़ने पर डिस्ट्रिक्ट कनवेनर के निर्देश पर मॉनिटरिंग टीम सेंटर सेक्रेटरी/वेन्यू सुपरवाइजर के कार्यालय तक जा सकती है। माध्यमिक परीक्षा के 7 दिनों पहले तक मॉनिटरिंग टीम परीक्षा केंद्रों पर जा सकती है। माध्यमिक परीक्षा की अन्य तैयारियों में सीसीटीवी फेसिलिटी और इसकी हालत, शौचालय की सुविधा, पेयजल की सुविधा, इलेेक्ट्रिसिटी की हालत, इनविजिलेटर की कमी, बेंच की कमी, इमरजेंसी लाइट, बीमार पड़ने पर एक कमरेे की सुविधा, बैग आदि सही ढंग से रखने की सुविधाएं शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर