तालाब किनारे करंट लगने से दम्पति की मौत के बाद मचा बवाल

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के मिदनापुर सदर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले जामकुंडा गांव में बुधवार की सुबह एक आदिवासी दम्पति के शव एक तालाब के पास से बरामद किये गये। लोगों का आरोप है कि तालाब से कोई मछलियां न चुराये इसके लिए तालाब के मालिक ने तालाब किनारे करंट का तार डाल रखा था जिसकी चपेट में आने से ही उस दम्पति की मृत्यु हो गयी। घटना के बाद गांव के लोगों ने विक्षोभ दिखाना शुरू कर दिया, उनका कहना है कि तालाब के मालिक के खिलाफ कारवाई की जाए। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया।
मंगलवार को आदिवासियों का सोराई पर्व था और उसके दूसरे दिन सुबह सुबह जामकुंडा गांव में रहने वाले एक आदिवासी दम्पति का शव गांव से कुछ दूर तालाब किनारे से बरामद होने से इलाके में उत्तेजना फैल गयी। मृतकों के नाम बापी मंडी (35) और मुगली मंडी (30) बताये जाते हैं। सूत्रों से जानकारी मिली कि बुधवार की सुबह उनका नाबालिग बेटा अपने मां बाप को खोजते खोजते मैदान की ओर गया तो देखा कि तालाब के किनारे उसकी मां अचेत हालत में पड़ी है, लेकिन उसका बाप दिखाई नही दे रहा। जिसके बाद वह वापस आकर गांव के लोगों को इस बारे में बताया जो गांव के लोग दौड़े गये और तालाब में पड़े विद्युत तार की करंट को बंद कर वहां पहुंचे तो महिला मर चुकी है और उसका पति तालाब में मृत पड़ा है। लोगों ने उसके शव को बाहर निकाला और पुलिस को जानकारी दी। जिससे कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को घेर कर विक्षोभ दिखाना शुरु कर दिया। लोगों की मांग है कि उस तालाब के मालिक के खिलाफ अविलंब कारवाई की जाए। लोगों का आरोप है कि उस तालाब के मालिक ने तालाब से मछलियां न चोरी होने पाये उसके लिए तालाब किनारे करंट लगा रखा था जिसकी चपेट में आने से ही दम्पति की मौत हो गयी इसलिये उस तालाब के मालिक के खिलाफ कारवाई की जाये। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत कराया और उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

​बिल नहीं भरा तो अस्पताल ने शव देने से किया मना

हुगली : चंदननगर के एक नर्सिंग होम में इलाजरत मरीज की मौत के बाद बिल के भुगतान को लेकर मामला इतना गरमाया कि अस्पताल प्रबंधन आगे पढ़ें »

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर