पंजाबियों और बंगालियों के बीच गहरा जुड़ाव है : ममता

कहा – पंजाब, बंगाल के लोगों ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाई
कहा, पूरे साल रहता है आपलोगों के साथ हमारा सम्पर्क
मेरे घर हलुआ जरूर भेजें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकता : सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की 553वीं जयंती मनाने के लिए यहां शहीद मीनार मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पंजाबियों और बंगालियों के बीच गहरा जुड़ाव है। उन्होंने कहा कि पंजाब और बंगाल के लोगों ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाई थी। ममता ने कहा कि यदि आप अंडमान सेल्युलर जेल जाएंगे और ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ने वाले लोगों की सूची देखेंगे, तो आप यह पाएंगे कि पंजाब और बंगाल के लोगों ने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब और पश्चिम बंगाल के बीच कई साझा चीजें हैं और इन दोनों के बीच एक गहरा जुड़ाव है। पंजाब के लोगों ने राष्ट्र के लिए लड़ाई लड़ी और योगदान दिया। मैं पंजाब और वहां के लोगों को सलाम करती हूं।
प्रसाद स्वरूप हलुआ घर भेजें
सीएम ने आवेदन किया कि उनके घर प्रसाद स्वरूप हलुआ भेजें। इससे पहले छठ पूजा के दौरान सीएम कई घाटों पर गयी थीं और ठेकुआ के प्रति अपने प्रेम को बताया था। इसी तरह साेमवार को कार्यक्रम से सीएम ने कहा कि आपलोग अच्छे से गुरु को प्रणाम करें तथा मुझे हलुआ जरूर भेजें। सीएम ने यहां पूजा भी की। सीएम ने कहा कि आपलोगों के साथ हमारा सम्पर्क पूरे साल रहता है। आपलोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर