फिर देश के श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल हुआ सीयू, सीएम ने दी बधाई

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एक बार फिर कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) देश के श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में शामिल हुआ है। एक मीडिया ग्रुप द्वारा किये गये सर्वे में देश भर के श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में सीयू को 6वां स्थान मिला है। गत 15 अगस्त को ये समीक्षा रिपोर्ट प्रकाशित की गयी थी। वहीं पश्चिम बंगाल के सभी सरकारी अनुमोदन प्राप्त विश्वविद्यालयों में कलकत्ता विश्वविद्यालय ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया है जिसे बड़ी उपलब्धि कह सकते हैं। हाल में केंद्र की ओर से प्रकाशित तालिका में भी सीयूू ने अच्छा स्थान हासिल किया था। यहां उल्लेखनीय है कि वर्ष में पीएचडी डिग्री देने के क्षेत्र में देश के सभी सरकारी अनुमोदन प्राप्त विश्वविद्यालयों में कलकत्ता विश्वविद्यालय दूसरे स्थान पर है यानी इस विश्वविद्यालय से द्वितीय सर्वोच्च संख्या में स्टूडेंट्स को पीएचडी डिग्री मिली है। इसके अलावा रिसर्च के लिए शोधकर्ताओं को जो पेटेंट दिया जाता है, गत 3 वर्षों से वह पेटेंट देने के क्षेत्र में भी सीयू दूसरे नंबर पर रहा है। करियर के सामग्रिक विकास और कर्मसंस्थान के क्षेत्र में भी यह विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर है। सीयू की इस सफलता पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्टूडेंट्स व फैकल्टी को बधाई दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

93 लाख नगदी बरामदगी को लेकर ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा को आ रहा हवाला का पैसा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी में एक गाड़ी से 93 लाख रुपये नगदी बरामदगी वाले मामले में सीएम ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर