औद्योगिक पार्क की जमीन की कीमत कम करने पर विचार कर रहा है राज्य

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : राज्य सरकार बंगाल में निवेश को बढ़ावा देने के लिए हर प्रयास में जुटी हुई है। उद्योग लगाने में कोई कमी या बाधा ना आये इसके लिए तरह तरह के उपायों का अपनाया जा रहा है। तीसरी बार सत्ता में वापसी करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि इस बार का उद्देश्य राज्य में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देना है। इसलिए राज्य सरकार उद्योग में निवेश आकर्षित करने के लिए औद्योगिक पार्क की जमीन की कीमत कम करने पर विचार कर रही है। एमएसएमई विभाग के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा ने कहा कि जमीन की कीमत कम होगी यह लगभग तय हो चुका है। राज्य सरकार जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय लेने जा रही है। उद्योगपतियों के अनुरोध के अनुपालन में राज्य औद्योगिक पार्क की भूमि की कीमत कम करने पर विचार किया गया और फिर इस पर निर्णय लिया गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जमीन की कीमत कितनी घटेगी और कब घटेगी। ज्ञात हो कि पिछले साल ही यह कहा गया था कि उद्योग के लिए 5 एकड़ से अधिक जमीन तो इंडस्ट्रियल पार्क की सुविधा मिलेगी। उद्योगपतियों को आवेदन करने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक इस आवेदन के बाद बहुत ज्यादा आवेदन नहीं आए हैं। ऐसा क्यों हुआ, इस पर राज्य सरकार ने यह देखा कि सम्भवत जमीन की कीमत है। सूत्रों के मुताबिक उद्योगपतियों द्वारा जमीन की कीमत को लेकर आवेदन को ध्यान में रखकर अब जमीन की कीमत कम करने पर राज्य सरकार विचार कर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सिरफिरे आशिक की धमकी : करिश्मा मेरी है…बारात लेकर मत आना, नहीं तो बना दूंगा श्मशान

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां दुल्हन के घर बारात लाने पर दुल्हे आगे पढ़ें »

म​हिला ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी

नदिया: नकासीपाड़ा थाना इलाके की निवासी गौरी शील (50) ने सोमवार की सुबह अपने घर के रसोई में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। बताया आगे पढ़ें »

ऊपर