बारिश ने दर्शनार्थियों का उत्साह किया ठण्डा

पूजा आयोजकों के सिर पर चढ़ा बल
40 मिनटों की बारिश और हाथ में आ गये जूते
नये कपड़ों और मेकअप की हो गयी फजीहत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता में दुर्गापूजा की रौनक अभी जम ही रही थी कि बारिश ने दर्शनार्थियों का उत्साह फीका कर दिया। षष्ठी की शाम गरज के साथ हुई बारिश की वजह से पूजा घूमने निकले लोगों के हाथ निराशा ही लगी। इस बार चतुर्थी से ही लोग पूजा पंडालों में मां के दर्शन करने पहुंच रहे थे। इस बीच बारिश की वजह से लोगों के पूजा घूमने में जहां खलल पड़ा वहीं पूजा कमेटी और पूजा आयोजकों के सिर पर बल चढ़ गया। उनकी चिंता पूजा को लेकर है जहां आज-कल में उद्घाटन ही किया गया था। उधर मौसम विभाग के सूत्रों की माने तो अगले दो दिनों तक इसी तरह बारिश होने के आसार हैं। मालूम हो कि इस बार की दुर्गापूजा हर साल की पूजा के मुकाबले में काफी अलग और महत्वपूर्ण है। इस साल यूनेस्को की तरफ से दुर्गापू​जा को हेरिटेज संबोधित करते हुए सम्मानित किया गया है। इसलिए कोलकाता में दुर्गापूजा नायाब और आकर्षणीय तरीके से मनाया जा रहा है। पूजा आयोजकों की भी कोशिश है कि उनका पूजा पंडाल बाकी की तुलना में भव्य और अलग श्रेणी का हो।
बारिश अगर इसी तरह होती है तो पूजा आयोजकों की ही तरह उन लोगों की भी कमायी पर पानी फिर जाएगा जिनका गल्ला दुर्गापूर्जा के बाजार पर निर्भर है। दुर्गापूजा से कई लोगों की आजीविका जुड़ी होती है। पूजा के चार दिन की कमायी उनके लिए रीढ़ की हड्डी की तरह होती है, जिसमें बारिश का कहर बहुत कुछ बर्बाद कर देता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईडी मामले में गिरफ्तार आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आमिर खान को आगे पढ़ें »

ढलाई वाली मशीन ले जा रही पिकअप वैन पलटी, 1 की मौत, 4 घायल

मिदनापुर : ढलाई करने में काम आने वाली मशीन को लाद कर ले जा रही एक पिकअप वैन के रास्ते के किनारे पलट जाने की आगे पढ़ें »

ऊपर