कलकत्ता उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 54 हुई

9 नये न्यायाधीशों का हुआ शपथग्रहण
पिछले कई दशकों में यह संख्या सबसे अधिक
कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय में बुधवार को 9 नये न्यायाधीशों के शपथ ग्रहण के साथ ही न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। वरिष्ठ अधिवक्ताओं के अनुसार पिछले कई दशकों में यह संख्या सबसे अधिक है। देश के सबसे पुराने कलकत्ता उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की स्वीकृत संख्या 72 है। मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने उच्च न्यायालय में आयोजित एक समारोह में नौ न्यायाधीशों को शपथ दिलाई। कलकत्ता उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुणाभ घोष ने नये न्यायाधीशों का स्वागत करते हुए उन्हें अधिवक्ताओं की ओर से हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास न्यायाधीशों का एक बहुत अच्छा समूह है, जो बहुत ईमानदार है और हमारे सभी के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध हैं।’’ नई नियुक्तियों का स्वागत करते हुए, महाधिवक्ता एस. एन. मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने 36 वर्षों से अधिक समय तक वकालत के अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी कलकत्ता उच्च न्यायालय में 50 से अधिक न्यायाधीशों को एक साथ काम करते हुए नहीं देखा है। मई के मध्य तक उच्च न्यायालय में केवल 39 न्यायाधीश थे लेकिन पिछले कुछ महीनों में कई नई नियुक्तियां हुई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोना-चांदी खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कीमतों में आई ताबड़तोड़ गिरावट

नई दिल्लीः सोने की कीमतों में आज जोरदार गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही चांदी की कीमतों में 2000 रुपये से ज्यादा की आगे पढ़ें »

दीपक चाहर की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी

नई दिल्लीः क्रिकेटर दीपक चाहर की पत्नी जया भारद्वाज को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी और आगे पढ़ें »

ऊपर