कुर्मियों का रेल रोको आंदोलन गुरुवार को तीसरे दिन भी रहा जारी

पुरुलिया : कुर्मी को अनुसूचित जनजाति के रूप में शामिल करने और कुरमाली भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन आज तीसरे दिन भी पुरूलिया जिला में देखने को मिला। तीसरे दिन भी दो रूटों पर ट्रेन परिचालन सेवा बंद रहा। ट्रेन परिचालन सेवा बंद होने से सरकार को करोड़ों रूपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।कुर्मी आन्दोलन का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। पुरुलिया के कुस्तौर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को भी रेल ट्रैक पर लोग बैठे रहे। ट्रेन परिचालन सेवा ठप होने से खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। आद्रा रेल मंडल के डीआरएम मनीष कुमार ने कहा की कई ट्रेनें तीन दिनों के लिए रद्द कर दी गई हैं। इसके साथ ही ट्रेन के रूट में भी बदलाव किया जा रहा है। उम्मीद है आज मामला सुलझ जाएगा। हमें कुछ सकारात्मक संकेत मिले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

आरपीएफ की तत्परता से बचे यात्री की जान

सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : हावड़ा स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 18 में एक चलती ट्रेन से लड़खड़ाने पर यात्री नीचे गिर गया । इस दौरान प्लैटफॉर्म पर आगे पढ़ें »

ऊपर