डाइन होने का आरोप लगाकर दबंगों ने दंपत्ति को गांव से निकाला

 पीडित दंपत्ति ने डीएम और एसपी से लगाई मदद की गुहार
खड़गपुर : एटम और इंटरनेट के इस युग में अभी भी कई लोग टोने टोटके, डाइन आदि अंधविश्वास के मकड़जाल में उलझ कर खुद और दूसरों पर भी अत्याचार कर रहे हैं। पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले एक आदिवासी दंपत्ति को डाइन होने का आरोप लगाकर कुछ दबंगों ने गांव से बाहर कर दिया। इसकी वजह से उस दंपत्ति को करीब एक वर्ष से गांव के बाहर दूसरों के घरों में रहना पड़ रहा है। अब पीड़ित दंपत्ति ने मदद के लिए डीएम और एसपी से गुहार लगाई। जिसके बाद यह मामला मीडिया की नजर में आया। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के सीतली गांव में रहने वाले आदिवासी दंपत्ति बाबूलाल किस्कू और उनकी पत्नी पर डाइन होने का आरोप लगाकर कुछ दबंगों ने एक वर्ष पहले गांव से निकाल दिया था। इसकी वजह से उस दंपत्ति को एक वर्ष से गांव के बाहर रहने के लिए विवश होना पड़ा है। इस दरम्यान दो बार वह दंपत्ति गांव में गए, लेकिन दबंगों ने मारपीट कर उन्हें भगा दिया। 28 अक्टूबर को भी जब वह दंपत्ति गांव के अपने मकान में रहने के लिए पहुंचे तो दबंगों ने मारपीट कर बाहर खदेड़ दिया। आखिरकार इस अत्याचार से तंग आकर वह आदिवासी दंपत्ति बुधवार को मिदनापुर में पहुंचे तथा डीएम और एसपी से मदद की गुहार लगायी। मीडिया से बात करते हुए पीड़ित दंपत्ति ने आरोप लगाया कि टोने टोटके करने और डाइन होने का आरोप लगाकर कुछ दबंगों ने उनलोगों को गांव से बाहर कर दिया है। वह लोग गांव में जाकर शांतिपूर्वक जीवन यापन करना चाहते हैं। जिसके लिए उनलोगों ने डीएम और एसपी से मदद की गुहार लगायी है। आखिरकार प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश से उस दंपत्ति को गुरुवार को गांव में लाया गया। फिलहाल वह दंपत्ति गांव के अपने मकान में रह रहे हैं। दंपत्ति पर किसी प्रकार का अत्याचार किए जाने पर दोषियों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। नारायणगढ़ थाना के प्रभारी अनीसुर रहमान ने कहा कि जमीन और नाली को लेकर उस दंपत्ति का कुछ लोगों के साथ झगड़ा चल रहा था। विवाद का समाधान कर दिया गया है। वह दंपत्ति अब गांव के अपने मकान में रह रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योगी आदित्यनाथ ने ‘कांग्रेस मुक्त’ गुजरात बनाने के लिए की अपील

अहमदाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोगों से गुजरात को कांग्रेस से निजात दिलाने की अपील की और दावा किया आगे पढ़ें »

यूपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में गई 10 लोगों की जान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में 10 घंटे के अंतराल में हुए 3 भयावह सड़क हादसों ने 10 जिंदगियां छीन ली जबकि करीब आगे पढ़ें »

ऊपर