राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक 30 दिसंबर को कोलकाता में होगी, प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

नई दिल्लीः राष्ट्रीय गंगा परिषद (एनजीसी) की बैठक 30 दिसंबर को कोलकाता में होगी जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) के महानिदेशक जी अशोक कुमार ने बताया, ‘राष्ट्रीय गंगा मिशन की बैठक 30 दिसंबर 2022 को कोलकाता में होगी। इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।’ ज्ञात हो कि राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक 14 दिसंबर 2019 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई थी। इसके बाद अब परिषद की बैठक 30 दिसंबर 2022 को कोलकाता में आयोजित हो रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए राज्य का दौरा करेंगे और वह भी इसमें शामिल होंगी। राष्ट्रीय गंगा परिषद के अध्यक्ष प्रधानमंत्री तथा पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के प्रतिनिधि इसके सदस्य होते हैं। इन राज्यों के मुख्यमंत्री इसकी बैठक में हिस्सा लेते हैं। परिषद में जल शक्ति मंत्रालय, स्वच्छता एवं पेयजल मंत्रालय, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, पोत परिवहन मंत्रालय, ग्रामीण विकास मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय के अलावा नीति आयोग शामिल होते है

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर