पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में निगम के लाइसेंस विभाग की आय 8 करोड़ बढ़ी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के लाइसेंस विभाग ने चालू वित्तिय वर्ष में करीब 40.70 करोड़ रुपये का आय अर्जित की है। पिछले वित्तिय वर्ष की तुलना में यह आय 8 करोड़ रुपये अधिक है। लाइसेंस विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लइसेंस फी का भुगतान करने के लिए लोग निगम की ऑनलाइन सेवा का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बाबत कोलकाता नगर निगम ने वेब और ऐप पर लाइसेंस फी भुगतान करने की प्रणाली को और भी सुविधा जलक बनाया है। वहीं निगम की ओर से भी लोगों को ऑनलाइन ही लाइसेंस फी भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। अधिकारी के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस वित्तय वर्ष के प्रथम छह महीने में ही आठ करोड़ रुपये अधिक की आय अर्जित करने में एक प्रमूख मुद्दा बिचौलियो को न होना भी है। ऑफलाइन लाइसेंस फी भूगतान करने के दौरान कुछ बिचौलिए लोगों से अतिरिक्त पैसे का भुगतान लेते थे। इस तरह की कई शिकायतें सामने आने के बाद केएमसी ने लाइसेंस फी की ऑनलाइन सेवा को और भी सुलभ बनाने के लिए कार्य किया। अधिकारी ने बताया कि निगम के टेंडर के लिए भुगतान भी अब ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन ही किए जा रहे है। वहीं निगम के पूराने स्कूल जिनके लाइसेंस लंबे समय से रिन्यू नहीं कराए गए हैं उन्हें ज्लद से जल्द से रिन्यू कराने का निर्देश दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर