राजनीतिक स्वार्थ के लिए बदला जा रहा है देश का इतिहास : ममता

इतिहास के संरक्षण की आवश्यकता महसूस हो रही है
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने नाम लिये बिना केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बुधवार को अलीपुर म्यूजियम के उद्घाटन के मौके पर ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश के इतिहास से छेड़छाड़ की जा रही है, इसे बदला जा रहा है। अलीपुर संशोधनागार को बारुईपुर में स्थानांतरित किया गया है और यहां स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर अलीपुर जेल में म्यूजियम बनाया गया है। इस मौके पर सीएम ने नाम लिये बिना केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमलोगों के भारत के साथ ऐसा क्यों हो रहा है? क्यों ऐसी सोच आयी है, क्यों ऐ​तिहासिक घटनाओं को बदलने की कोशिश हो रही है। देश का इतिहास, भूगोल, विज्ञान सब कुछ बदला जा रहा है। सिर्फ राजनीतिक कारणों से यह बदलाव लाया जा रहा है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी स्वतंत्रता के इतिहास को नहीं जान सके। इसलिए इतिहास के संरक्षण की आवश्यकता महसूस हो रही है। विधानसभा में भी हमलोग कर रहे हैं। नेताजी संबंधित फाइल को डिजिटाइज किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर बंगाल न होता तो शायद नवजागरण नहीं होता, स्वतंत्रता आंदोलन नहीं होता। सीएम ने कहा कि नेताओं में आदर्श का मतभेद हो सकता है पर सम्मान में नहीं। धर्म सभी के अलग अलग हो सकते हैं, मगर इंसानियत बड़ा धर्म है। उसी तरह उत्सव सभी का है। उसी तरह नेता सभी के हैं। मैं मानती हूं कि अच्छा नेता वह है जो सही नेतृत्व दे। सभी को साथ लेकर चले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन

नागराकाटा: नागराकाटा में गोरखा समुदाय द्वारा सप्तमी के दिन भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ब्लॉक के विभिन्न हिस्सों भारी संख्या आगे पढ़ें »

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 174 लोगों की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 200 से ज्यादा आगे पढ़ें »

ऊपर