पोर्ट इलाके से कंटेनर चुरानेवाले गिरोह का मास्टरमाइंड है ड्राइवर

कई दिनों की रेकी के बाद घटना को दिया अंजाम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वेस्ट पोर्ट थानांतर्गत सोनाई हाइड रोड स्थित कंटेनर यार्ड से दो खाली कंटेनर चुराने के मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस के समक्ष कई खुलासे किए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस गिरोह का सरगना मो. जहांगीर आलम है। वह गार्डनरिच इलाके का रहनेवाला है और पेशे से फोर्कलिफ्ट ड्राइवर है। उसी ने कई दिनों की रेकी करने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। उसने प्लानिंग के तहत पहले एक ट्रेलर ड्राइवर को अपने प्लान में शामिल किया ताकि चोरी के बाद कंटेनर को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सके। पुलिस सूत्रों के अनुसार 9 सितंबर को मेसर्स एम्पेजर मरीन्स प्रा. लि. के रामकृष्ण पांजा ने कंटेनर यार्ड से दो कंटेनर चुराये जाने की शिकायत दर्ज करायी थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने धुलागढ़ टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोरी के कंटेनर को ले जाने वाले ट्रक और उसके ड्राइवर को चिन्हित किया। पुलिस ने जांच के दौरान पहले ट्रक ड्राइवर मो. मुर्शीद को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने कंटेनर चोरी गिरोह के सरगना जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार खुद को कंटेनर बनाने वाला व्यवसायी बताकर इरफान और मुख्तार चोरी के कंटेनर को विभिन्न ट्रेलर मालिकों को बेचते थे। पुलिस ने मामले में एक कंटेनर को जंगलपुर और दूसरे कंटेनर को हल्दिया इलाके से बरामद किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

आरपीएफ की तत्परता से बचे यात्री की जान

सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : हावड़ा स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 18 में एक चलती ट्रेन से लड़खड़ाने पर यात्री नीचे गिर गया । इस दौरान प्लैटफॉर्म पर आगे पढ़ें »

ऊपर