नशे में मरीज की पट्टी खोली डॉक्टर ने, युवक की हुई मौत

कल्याणी के जेएनएम अस्पताल की घटना
प्रबंधन ने कहा, दोष साबित हुआ तो होगी कार्रवाई
नदिया : कल्याणी के जेएनएम अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर पर नशे में लापरवाही करते हुए मरीज के हाथ पर बंधे बैंडेज खोल देने से अत्यधिक रक्तस्त्राव से उसकी मौत हो जाने का आरोप लगा है। इसको केंद्र कर दूसरे दिन मंगलवार को भी वहां तनाव का माहौल रहा और परिस्थिति को देखते हुए पुलिस ने वहां नजरदारी की। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम कल्याणी नगरपालिका के 7 नंबर वार्ड के निवासी नयन ग्वाला (19) घर में एक्वारियम साफ करने के दौरान उसके गिर पड़ने से घायल हो गया था। उसके हाथ की नस इससे कट गयी थी जिस कारण परिवारवाले उसे जेएनएम अस्पताल ले आये। परिवारवालों का आरोप है कि इमरजेंसी में दिखाने पर उसकी​ चिकित्सा कर हाथ में बैंडेज बांध दिया गया था हालांकि इस पर भी उसकी अवस्था बिगड़ते देख उसे अन्य अस्पताल में ले जाने का विचार उन्होंने किया था कि तभी वह चिकित्सक वहां पहुंच गये। वे यही कह रहे थे कि मैं सब ठीक कर दूंगा, मैं भगवान हूं। उसने शराब पी रखी थी। आरोप है कि अभियुक्त डॉक्टर ने नयन के हाथ पर बैंडेज देखा और उसे नोंच ​दिया। आरोप है कि इससे फिर नस से खून बहने लगा जिसे रोका नहीं जा पा रहा था। उसे आईसीयू में भर्ती किया गया हालांकि अत्याधिक रक्तस्त्राव से उसकी मौत हो गयी। पीड़ित परिवार ने अस्पताल प्रबंधन में इसकी शिकायत करने के साथ ही अभियुक्त चिकित्सक के विरुद्ध थाने में भी मामला दर्ज किया है। वहीं बताया गया है कि घटना की जांच के लिए एक जांच कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी घटना की जांच करेगी और अगर डॉक्टर दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। अस्पताल के अधिकारी सुविकास विश्वास ने कहा कि मरीज को प्लास्टिक सर्जरी की जरूरत को देख रेफर किया गया था। तभी एक पोस्ट ग्रैज्युट ट्रेनी ने वह बैंडेज खोला और खून बहने लगा। खून को रोकने की कोशिश उसने की थी मगर धमनी कट जाने से मरीज की हालत पहले से ही खराब थी। उसे आईसीयू में भर्ती कर चिकित्सा की कोशिश की गयी मगर उसे बचाया नहीं जा सका। उन्होंने कहा कि अगर वह डॉक्टर नशे में था और प्रमाण हुआ तो उसे निलंबित किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर