बंगाल की संस्कृति दुनिया में डंका बजाएगी : ममता

कहा : बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है
28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का हुआ रंगारंग आगाज
अभियक्ति की स्वतंत्रता पर बिग बी ने व्यक्त की राय
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल की संस्कृति दुनिया में डंका बजाएगी। बंगाल सभी को अपने साथ लेकर चलता है। टॉलीवुड ही नहीं बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक बंगाल की साख होगी। 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल की गरिमा को लेकर अपना विचार व्यक्त किया। ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल हमेशा मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है और इन मुद्दों पर किसी के सामने झुकता नहीं है। बंगाल के संघर्ष का लंबा इतिहास रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल एकता, मानवता, विविधता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है। यह संघर्ष जारी रहेगा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारा राज्य न किसी के आगे झुकता है और न भीख मांगता है।’’ संयोग से, पश्चिम बंगाल सरकार ने बार-बार केंद्र से आग्रह किया है कि वह जीएसटी के साथ-साथ मनरेगा के बकाया का निपटान करने के लिए कोष जारी करे।
दीदी ने कहा, अमिताभ जी और शाहरुख के बिना फिल्म फेस्टिवल नहीं
ममता बनर्जी ने कहा कि कोलकाता फिल्म फेस्टिवल की सफलता में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान की भूमिका महत्वपूर्ण है। इनके बिना फिल्म फेस्टिवल को सफल बनाना संभव नहीं है। मेरी तरफ से जब भी इन्हें फेस्टिवल के लिए आमंत्रित किया जाता है, बिग बी और किंग खान अपने कीमती समय से वक्त निकाल कर कोलकाता आते हैं।
बिग बी ने किया फेस्टिवल का उद्घाटन
गुरुवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था जहां महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन किया। उद्घाटन भाषण में बिग बी ने अभियक्ति की स्वतंत्रता पर अपने विचार पेश किये। इस खास मौके पर राज्यपाल डॉ. सी वी आनंद बोस, राज्य के ब्रांड अम्बेसडर किंग खान, ​किक्रेट के महाराजा सौरव गांगुली, जया बच्चन, रानी मुखर्जी, महेश भट्ट, शत्रुघ्न सिन्हा, कुमार सानू, अरिजीत सिंह समेत बांग्ला फिल्म जगत समेत विभन्न क्षेत्रों से जुड़े गणमान्य उपस्थित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर