सुंदरवन में नदी बांध टूटने से लोगों का हाल हुआ बेहाल

दक्षिण 24 परगना : सुंदरवन के कई क्षेत्रों में नदी बांध टूटने से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार की सुबह से लागातार बारिश की वजह से नामखाना ब्लॉक के मौसुनी द्वीप के सल्टघेरी में करीब 500 मीटर इलाका में धंसान हुआ है। जिससे पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया। 50 लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया। नामखाना के नारायणपुर इलाके में नदी का खारा पानी उफान कर खेतों में घुस गया। गंगासागर कपिलमुनि मंदिर परिसर में जलमग्न गया था। बंकिमनगर, कचुबेड़िया, चकफुलीडूबी में नदी बांध टूटकर पानी खारा पानी प्रवेश कर गया। मुड़ीगंगा में विशालक्ष्मी मंदिर संलग्न पक्की सड़क डूब गई। रायदीघी और पाथेरप्रतिमा में नदी बांध टूटने लोगों के घरों में खारा पानी प्रवेश कर गया। रायदीघी के विधायक अलोक जलदाता ने कहा कि रायदीघी कूमाेरपाड़ा, रायदीघी बाजार, डॉक्टर घेरी क्षेत्र जलमग्न हो गया। विधायक के पहल पर प्रभावित लोगों में सूखा भाेजन वित‌रित किया गया। पाथेरप्रतिमा के विधायक समीर जाना ने कहा कि जी प्लॉट के गोर्बधनपुर में नदी बांध टूटने से दर्जनों लोग बुरी तरह प्रभावित हुए है। उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। इसके अलावा सागर, काकद्वीप, नामखाना, बासंती, गोसाबा, कुलतली, डायमंड हार्बर और बांसती के कई इलाका जलमग्न हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर