सुंदरवन में नदी बांध टूटने से लोगों का हाल हुआ बेहाल

दक्षिण 24 परगना : सुंदरवन के कई क्षेत्रों में नदी बांध टूटने से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार की सुबह से लागातार बारिश की वजह से नामखाना ब्लॉक के मौसुनी द्वीप के सल्टघेरी में करीब 500 मीटर इलाका में धंसान हुआ है। जिससे पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया। 50 लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया। नामखाना के नारायणपुर इलाके में नदी का खारा पानी उफान कर खेतों में घुस गया। गंगासागर कपिलमुनि मंदिर परिसर में जलमग्न गया था। बंकिमनगर, कचुबेड़िया, चकफुलीडूबी में नदी बांध टूटकर पानी खारा पानी प्रवेश कर गया। मुड़ीगंगा में विशालक्ष्मी मंदिर संलग्न पक्की सड़क डूब गई। रायदीघी और पाथेरप्रतिमा में नदी बांध टूटने लोगों के घरों में खारा पानी प्रवेश कर गया। रायदीघी के विधायक अलोक जलदाता ने कहा कि रायदीघी कूमाेरपाड़ा, रायदीघी बाजार, डॉक्टर घेरी क्षेत्र जलमग्न हो गया। विधायक के पहल पर प्रभावित लोगों में सूखा भाेजन वित‌रित किया गया। पाथेरप्रतिमा के विधायक समीर जाना ने कहा कि जी प्लॉट के गोर्बधनपुर में नदी बांध टूटने से दर्जनों लोग बुरी तरह प्रभावित हुए है। उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। इसके अलावा सागर, काकद्वीप, नामखाना, बासंती, गोसाबा, कुलतली, डायमंड हार्बर और बांसती के कई इलाका जलमग्न हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर