मुख्यमंत्री को सेंट जेवियर्स से मिली डी-लिट की उपाधि, कहा – प्राेत्साहन से बढ़ता है काम का हौंसला

जो कुछ हूं, जनता की बदौलत, यह डिग्री जनता को समर्पित – ममता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी को सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी, कोलकाता की तरफ से सोमवार को डी-लिट की उपाधि प्रदान की गयी है। कुलपति फादर फेलिक्स राज ने विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल सी वी आनंदा बोस की उपस्थिति में कहा कि ममता बनर्जी को सामाजिक सेवा और शिक्षा के प्रसार के क्षेत्र में योगदान के लिए मानद उपाधि प्रदान की गई है। वहीं, उन्हें सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी का अल्युमिनी एसोसिएशन का सदस्य भी बनाया गया है। सीएम ने इस सम्मान के लिए सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी तथा इसके पूरा परिवार को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह डिग्री आम जनता को समर्पित करती हूं। मैं आम आदमी की तरह ही हमेशा रहना चाहती हूं। जो कुछ हूं, जनता की बदौलत हूं। पूरे देश की जनता को इस डिग्री को समर्पित करती हूं। यह मेरा हृदय छू गया। उन्होंने कहा कि जब आपके काम की सराहना होती है, प्रोत्साहन होता है तो यह हौंसला को बढ़ाता है। भविष्य के लिए और बेहतर करने लिए प्रेरणा देता है।
संविधान की रक्षा के लिये आवाज उठायें
सीएम ने कहा कि समाज के कमजोर वर्ग के लिए काम करना चाहती हूं। देश की एकता और शांति के लिए काम करें। गरीबी, भुखमरी, अन्याय और समानता के लिए लड़ाई करें। धर्मनिरपेक्ष संविधान की रक्षा करें।
स्टूडेंट्स को दिया मंत्र, निगेटिव नहीं पॉजिटिव देखें
सीएम ने कार्यक्रम के मंच से सेंट जेवियर्स की काफी प्रसंशा की। यह उनका चौथा कंवाेकेशन है लेकिन इनके सुनहरे सम्मान हैं। यह शिक्षण संस्थान पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। आज उन सभी छात्रों को बधाई जो नये जीवन की शुरुआत कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस दीक्षांत समारोह में कुल 770 छात्रों को सर्टिफिकेट प्रदान किये गये। सीएम ने कहा कि कभी दुखी और निराश नहीं रहें। केवल पॉजिटिव देखें। निगेटिव ना सोचें। छात्र जहां जाएंगे उन्हें केवल जीत मिलेगी।

Visited 96 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर