फरवरी में ही गर्मी दिखाने लगा तेवर, मई-जून अभी बाकी

फिलहाल बारिश की संभावना नहीं
जिलों में तापमान और चढ़ेगा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : फरवरी महीने में ही इस बार मौसम का मिजाज कुछ अलग है। हर वर्ष जहां फरवरी माह में हल्की ठंड का एहसास होता था वही इस वर्ष गर्मी ने अभी से ही तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। फिलहाल मौसम इसी तरह रहेगा। दोपहर में अधिक गर्मी की अनुभूति हाेगी।
क्यों फरवरी में ही 33 डिग्री पहुंचा तापमान
अलीपुर मौसम विभाग के डायरेक्टर जीके दास ने बताया कि हर वर्ष फरवरी माह में हल्की बारिश होती थी जिस कारण ठंड का असर बना रहता था पर इस बार बारिश नहीं हाेने की वजह से दिन पर दिन गर्मी बढ़ती जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री था जबकि जिलों में इससे 2 डिग्री ज्यादा था। 23 फरवरी को भी अधिकतम 35 और न्यूनतम 24 डिग्री तक रहेगा। इसके बाद से तापमान में फिर से इजाफा होगा।
बाजाराें में शुरू हुई गर्मी के कपड़ों की खरीददारी
इस वर्ष फरवरी मेें ही गर्मी के कपड़ों की खरीदारी शुरू हो गयी है। बड़ी-बड़ी दुकानों से लेकर फुटपाथ की दुकानों तक गर्मी के कपड़ों से भर गया है। गर्मी के कपड़ों की खरीदारी जमकर चल रही है। व्यवसायियों के चेहरे पर ग्राहकों की भीड़ को लेकर खुशी भी दिख रही है।

Visited 158 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर