आंदोलनकारियों ने धरना मंच पर ही मनाया भाई फोंटा, पहुंचे दिलीप व सलीम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शिक्षक नौकरी के उम्मीदवार धरना मंच पर ही पिछले सारे उत्सव मनाते आये हैं। बुधवार को भाई फोंटा भी धरना मंच पर ही मना। इनका साथ देने के लिए सांसद दिलीप घोष तथा माकपा के प्रदेश सचिव मो. सलीम भी पहुंचे। एसएससी नौकरी प्रार्थियों के हाथों से सलीम ने फोंटा लिया। वहीं मातंगिनी हाजरा की मूर्ति के पास बैठे टेट उत्तीर्ण नौकरी प्रार्थियों का सांसद दिलीप घोष ने मुंह मीठा करवाया।
परिवार से दूर आज रास्ते पर बैठे हैं – आंदोलनकारी
सलीम को भाई फोंटा देने के बाद एक प्रार्थी ने कहा कि नौकरी पाकर हमलोगों काे आज अपने अपने घर में रहना चाहिए था, अपने भाइयों को फोंटा देते लेकिन दूसरों की गलती के कारण हमलोगों को सजा मिल रही है। परिवार से दूर आज रास्ते पर बैठे हैं। ज्ञात हो कि धर्मतल्ला की गांधी मूर्ति के पास एसएससी वाले 591 दिनों से नौकरी की मांग पर धरने पर बैठे हुए हैं। इनका कहना है कि उनकी मांग जायज है। फिर क्यों अनसुना किया जा रहा है। हर त्योहार ही अपनों के साथ नहीं मना पा रहे हैं। दुर्गापूजा, कालीपूजा, दीपावली रास्ते पर ही बीत रही है।
राज्य सरकार पारदर्शिता से नियुक्ति नहीं कर पायी – दिलीप
सांसद दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि 8 सालों में राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ नियुक्तियां नहीं कर पायी। आज भाई फोंटा के दिन लड़के लड़कियों को अपने परिवार के साथ होना चाहिए मगर उन्हें इस सरकार के कारण रास्ते पर बैठना पड़ रहा है। मैं आज इनलोगों के नैतिक समर्थन के लिए आया हूं।
मरता क्या नहीं करता – सलीम
मो. सलीम ने कहा कि एक कहावत है, मरता क्या नहीं करता। कभी कैमेक स्ट्रीट गये तो कभी कई तरीके अपनाए। अपने हक के लिए ये लड़ रहे हैं। हमलोग इनलोगों के साथ खड़े हैं। फोई फोंटा से पहले भी ईद, विजया दशमी व अन्य कई त्योहारों के समय में इनके साथ हमलोग खड़े हुए हैं। हमलोगों ने देखा कि है कि करुणामयी में किस तरह से पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों के साथ बर्ताव किया गया, कैसे उन्हें वहां से हटाया गया। हमलोग इनके पास खड़े हैं।

Visited 81 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

पतंजलि आयुर्वेद को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, अवमानना नोटिस किया जारी

नई दिल्ली: टीवी पर भ्रामक ऐड के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने दवा के प्रभाव पर भ्रामक आगे पढ़ें »

लड़की ने ऑर्डर की मछली फ्राई, Zomato ने कहा- वो तो पानी में गई… छपाक

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम चलाने वाले लोग ट्रेंडिंग ऑडियो पर रील्स भी खूब देखते हैं और बनाते भी हैं। इसमें रोजाना कुछ न कुछ नया आगे पढ़ें »

ऊपर