विधायक के इलाके में विकास का रिपोर्टकार्ड तैयार करेगा बगल वाला विधायक !

पार्टी नेतृत्व तक भेजा जाएगा कार्यों का लेखा-जोखा
नये साल से तृणमूल की नयी कार्यसूची
उत्तर 24 परगना से शुरू होगा पायलट प्रोजेक्ट
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता: जनता के हितों को प्राथमिकता देने का दावा करती आ रही तृणमूल कांग्रेस अब विधानसभा क्षेत्र में विकासकार्य का रिपोर्टकार्ड तैयार करने की शुरुआत करने जा रही है। सूत्रों की माने तो इस कड़ी में विधायकों के इलाके में विकासकार्य किस तर्ज पर किया जा रहा है इसका रिपोर्टकार्ड दूसरे क्षेत्र का विधायक तैयार करेगा। जी हां अब एक विधानसभा में जो भी कार्य विधायक द्वारा किये जा रहे हैं उनका बखान वह विधायक खुद नहीं करेगा बल्कि कोई दूसरा विधायक बताएगा।
हाईकमान के समक्ष पेश होगा विकासकार्य का रिपोर्ट कार्ड
सूत्रों की माने विकासकार्य का रिपोर्टकार्ड सिर्फ विधानसभा क्षेत्र तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि जमीनी स्तर पर ग्रामीण इलाकों में भी लोगों तक नेता की पहुंच किस कदर तक पहुंची है इस पर भी दूसरे क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जाकर खबर लेंगे।
नये साल में उत्तर 24 परगना से शुरू होगा पायलट प्रोजेक्ट
पार्टी की यह कार्यसूची नये वर्ष से शुरू होने की बात है जो संभवत: 2 जनवरी से शुरू होगी। जानकारी के अनुसार उत्तर 24 परगना से इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर चालू किया जाएगा। उसके बाद बाकी जिलों में भी पार्टी इस कार्यसूची का प्रसार करेगी।
पंचायत चुनाव के मद्देनजर शुरू की गयी रणनीति
पार्टी के नेता ने बताया कि आने वाले पंचायत चुनाव को देखते यह कार्यसूची चालू की गयी है। यह एक जरिया होगा नेताओं का सीधे तौर पर जनता से जुड़ने का, उनके साथ जनसम्पर्क बढ़ाने का। उल्लेखनीय है कि हाल ही में रानाघाट में सभा में संबोधित करते हुए तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इशारा कर दिया था कि कुछ ऐसे बदलाव होने वाले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

पुस्तक मेला के लिए साल्टलेक रूट में बढ़ायी जायेंगी बस सर्विसेज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 30 जनवरी से साल्टलेक के सेंट्रल पार्क में पुस्तक मेला की शुरुआत होगी। ऐसे में साल्टलेक रूट में हर बार की आगे पढ़ें »

ऊपर