डलहौसी के होटल में अवैध तरीके से रह रहा थाई नगारिक गिरफ्तार

17 जनवरी 2019 को खत्म हुआ था विजा
अभियुक्त पेशे से है डॉक्टर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के एक होटल में अवैध तरीके से भारत में रह रहा थाईलैंड के नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत बेंटिक स्ट्रीट के एक होटल की है। अभियुक्त का नाम अजय प्रताप सिंह है। वह बैंकॉक का निवासी और मूलत: वह यूपी के लखनऊ का रहनेवाला है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर डलहौसी इलाके के विभिन्न गेस्ट हाउस और होटल में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान बेंटिक स्ट्रीट के एक होटल में ठहरे विदेशी नागरिक के पासपोर्ट में पुलिस को कुछ गड़बड़ लगा। यही नहीं पुलिस ने पाया कि वह एक्सपायर्ड विजा के साथ रह रहा था। अभियुक्त नागरिक का नाम अजय प्रताप सिंह है। पुलिस को जांच में पता चला कि अभियुक्त थाईलैंड का नागरिक है। वह वर्ष 2019 से एक्सपायर्ड विजा के साथ भारत में रह रहा था। अभियुक्त के पास से पासपोर्ट, मोबाइल, टैब और नकद 1670 रुपये जब्त किए गए हैं। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला कि अजय प्रताप सिंह के परिजन मूलत: बैंकॉक के रहनेवाले हैं। उसके मां और पिता शादी के बाद बैंकॉक में रहने चले गए। वहां पर ही अजय का जन्म हुआ था। अभियुक्त अजय प्रताप पेशे से डॉक्टर है और वह वर्ष 2019 से भारत में रह रहा है। उसके पासपोर्ट में लगा स्टैंप संदिग्ध लग रहा है। पुलिस को जांच में पता चला है कि उसने भारती महिला से शादी की है। उसकी पत्नी और दो बच्चे लखनऊ में रहते हैं। उसने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वर्ष 2018 में वह भारत अपने परिवार से मिलने आया था। वर्ष 2019 में उसने दो साल के लिए विजा बढ़ाया था। इसके बाद आर्थिक तंगी के कारण वह विजा नहीं बढ़ा पाया। कुछ दिनों पहले जब वह एग्ज‌िट विजा लेने पहुंचा तो लखनऊ से नहीं मिला। इसके बाद वह कोलकाता से व‌िजा अप्लाई करने के लिए बुधवार को ही महानगर में आया था। फिलहाल पुलिस उसके बयान की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर