कोलकाता में लुढ़का पारा, पहुंचा 15 डिग्री सेल्सियस

इस साल का सबसे ठंडा दिन हुआ रिकार्ड, दार्जिलिंग व पानागढ़ में सबसे कम रहा तापमान
कोलकाता : कोलकाता में तापमान में काफी गिरावट आई है। इस सीजन में पहली बार पारा 15 डिग्री तक आया है। कोलकाता में रविवार को न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जो मौजूदा सीजन में सबसे ठंडा है। कोलकाता और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से काफी ठंड पड़ रही है। सुबह और रात में कमोबेश ठंड का अहसास हो रहा है। जिले में तापमान पारा और नीचे है। दार्जिलिंग में 8 डिग्री सेल्सियस तो पानागढ़ में 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, गत शनिवार को कोलकाता में सबसे ज्यादा तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को भी अधिकतम और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक कोलकाता और आसपास के इलाकों में तापमान ऐसा ही बना रहेगा। पारे में उतार-चढ़ाव की अधिक संभावना नहीं है। मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा। सुबह सर्दी का मिजाज रहेगा। रात में भी ठंड का अहसास होगा। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि फिलहाल शहर या जिले में बारिश के आसार नहीं हैं. पिछले 24 घंटे में बारिश नहीं हुई है। कोलकाता में शनिवार को न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अलीपुर के मौसम कार्यालय से जानकारी दी गई कि अगले 2 से 3 दिनों में तापमान में काफी गिरावट आएगी। उस पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को पारा 1 डिग्री गिरकर 15 पर आ गया।
कहां पर कितना रहा तापमान
दार्जिलिंग : 8 डिग्री सेल्सियस
पानागढ़ : 10.6 डिग्री सेल्सियस
बहरमपुर : 12 डिग्री सेल्सियस
पुरूलिया : 12.1 डिग्री सेल्सियस
बर्दवान : 12.8 डिग्री सेल्सियस
कैनिंग : 14.4 डिग्री सेल्सियस
बांकुड़ा : 14.4 डिग्री सेल्सियस
दीघा : 15 डिग्री सेल्सियस
मालदह : 16.5 डिग्री सेल्सियस

Visited 151 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर