सांसद शिशिर बताएं, उपराष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा क्यों लिया : तृणमूल

सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : तृणमूल सांसद एवं लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने अपने सह सांसद शिशिर अधिकारी को पत्र लिखकर यह स्पष्टीकरण देने को कहा है कि आखिर उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा क्यों लिया, जबकि पार्टी ने मतदान में अनुपस्थित रहने का फैसला किया था। अधिकारी को लिखे पत्र में सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा, ‘हमें पता चला है कि आपने उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में मतदान किया है।’ तृणमूल कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पद चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। पार्टी ने आरोप लगाया था कि इस पद के लिए विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार तय करते वक्त उनसे सलाह नहीं ली गई। बंद्योपाध्याय ने कहा, ‘कृपया चार अगस्त 2022 के मेरे पत्र का संदर्भ देखें जिसमें आपको सूचित किया गया था कि हमारे लोकसभा और राज्यसभा संसदीय दल के सदस्यों को छह अगस्त, 2022 के उपराष्ट्रपति चुनाव में अनुपस्थित रहना है। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए कोई पार्टी व्हिप नहीं जारी कर सकती है। इसलिए, पार्टी के निर्देशों को अनुपालन नहीं करने पर तृणमूल कांग्रेस शिशिर अधिकारी के खिलाफ लोकसभा में कार्रवाई नहीं कर सकती है। शिशिर अधिकारी के साथ उनके बेटे दिब्येंदु अधिकारी ने भी उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

ऊपर