टीचर नियुक्ति घोटाला : पार्थ सहित 16 के खिलाफ चार्जशीट

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाला में पूर्व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी सहित 16 अभियुक्तों के खिलाफ अलीपुर के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल की गई। यहां गौरतलब है कि टीचर नियुक्ति घोटाले के बाबत दायर रिट पर सुनवायी करते हुए हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपी थी।
यहां गौरतलब है कि इस मामले की सुनवायी के दौरान जस्टिस गंगोपाध्याय ने पार्थ चटर्जी और सलाहकार समिति के अध्यक्ष शांति प्रसाद सिन्हा सहित कई को सीधे सीबीआई कार्यालय में भेजते हुए सीबीआई को तत्काल पूछताछ शुरू करने का आदेश‌ दिया था। यहां गौरतलब है कि इसमें टीचरों से लेकर ग्रुप सी और ग्रुप डी में की गई नियुक्तियों में घोटाला किया गया था। फिलहाल ग्रुप सी में अवैध नियुक्तियों के मामले में अलीपुर के सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में डॉ. शांति प्रसाद सिन्हा, समरजीत आचार्या, प्रोफसर सौमित्र सरकार, अशोक कुमार साहा, कल्याणमय गांगुली, पार्थ चटर्जी, दीपंकर घोष, सुब्रत खान, अक्षय मोनिक, समरेश मंडल, सौम्यकांति मिद्दा, अभजिीत दलई, सुकांत मल्लिक, इदरीश अली मोल्ला, अजीत बर और फरीद हुसैन लस्कर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। आरोप है कि पैनल के एक्सपायर होने के बाद इन लोगों की नियुक्ति एक साजिश के तहत की गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

ऊपर