पंचायत के काम से लेकर शिकायत देखने के लिए टास्क फोर्स गठित

पंचायत सचिव की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले साल पंचायत चुनाव होने हैं। इससे पहले कई तरह की तैयारियां की जा रही हैं। अब पंचायत विभाग की तरफ से एक और अहम कदम उठाया गया है। पंचायत से जुड़े काम से लेकर किसी तरह की शिकायत को देखने के लिए 9 सदस्यों का एक टास्क फोर्स बनाया गया है। इस टास्क फोर्स कमेटी का नेतृत्व विभागीय सचिव करेंगे। सूत्रों के मुताबिक किसी भी तरह का भ्रष्टाचार न हो इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है। यह टास्क फोर्स केंद्रीय परियोजनाओं का काम भी देखेगा। सूत्रों के मुताबिक यह निर्णय नवान्न की तरफ से जिलाधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया गया। हाल में ही मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक की थी। सूत्रों के मुताबिक डीएम को मुख्य सचिव ने स्पष्ट संदेश दिया था कि पंचायत विभाग के आवास निर्माण सहित उन सभी कार्यों में किसी भी तरह के नियमन से बचना चाहिए, जिसमें केंद्रीय परियोजना का पैसा आ रहा है। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव के इस निर्देश के बाद ही पंचायत विभाग ने पंचायत सचिव की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स बनाने की घोषणा की। यह टास्क फोर्स मूल रूप से आवास योजना सहित पंचायत विभाग का कार्य देखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर