ढाई साल बाद खुल गया टाला ​ब्रिज

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है लम्बे इंतजार के बाद टाला ब्रिज यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। इस ब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। उद्घाटन के मौके पर रेलवे के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के मंच से ही कहा कि राज्य टाला ब्रिज से सटी रेलवे जमीन को खरीदना चाहता है ताकि गरीब लोगों के सिर पर छत का निर्माण हो सके। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगाें का धन्यवाद भी किया।

दुर्गा पूजा से पहले यह सौगात की तरह

टाला ब्रिज के खुल जाने से आम लोगों को काफी राहत मिलेगी और दुर्गा पूजा से पहले यह सौगात की तरह है। ब्रिज के निर्माण कार्य के चलते पिछले ढाई साल से वहां लोगों को यातायात की काफी समस्या उठानी पड़ रही थी। प्रशासन ने दावा किया था कि महालया से पहले ब्रिज चालू हो जायेगा और इस ​ब्रिज के उद्घाटन के साथ ही प्रशासन ने अपना वादा पूरा किया है।

फिलहाल छोटे वाहनों को होगी अनुमति

सूत्रों ने बताया कि टाला ब्रिज की शुरुआत में केवल हल्के और छोटे वाहन ही चलाये जाएंगे। स्थिति का आकलन करने के बाद और रिपोर्ट संतोषजनक पाये जाने पर ही भारी वाहन चलाने का निर्णय लिया जायेगा।

कोलकाता को जोड़ता है उपनगरों से

टाला ब्रिज कोलकाता को उपनगरों से जोड़ता है। लेकिन माझेरहाट पुल के ढह जाने के बाद खतरे से बचने के लिए पुराने पुल को तोड़कर नया ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया। इसके बाद 1 फरवरी, 2020 से टाला ब्रिज पर यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया। पुनर्निर्माण कार्य शुरू हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुनहरे भविष्य का सपना दिखाकर युवकों को फंसाया जाता था जाल में

डॉक्टर के मकान को किराये पर ले रखा था गिरोह के सदस्यों ने विभिन्न देश और राज्यों में फैला है गिरोह का नेटवर्क सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश आगे पढ़ें »

नवरात्रि के पहले दिन पूजा के समय जरूर पढ़ें मां शैलपुत्री की ये कथा, आएगी सुख-समृद्धि

कोलकाता : नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा होती है। नवरात्रि का पहला दिन मां शैलपुत्री को समर्पित है। मां आगे पढ़ें »

ऊपर