14 दिनों की ED हिरासत में भेजे गये सुजय भद्र

शेयर करे

कोलकाता : एसएससी मामले में सुजय भद्र उर्फ काकू की गिरफ्तारी को ईडी की टीम एक बड़ी कार्रवाई मान रही है। इस मामले में ईडी की टीम ने बैंकशॉल कोर्ट से 14 दिन की ईडी हिरासत मांगी थी, जिसे कोर्ट ने दोनों ओर के वकीलों की दलीलों को सुनकर दे दी। इधर, ईडी की टीम का कहना है कि एसएससी भर्ती घोटाले में उनका उच्च पद पर कार्य कर रहे अधिकारियों से डायरेक्ट लिंक था। वह जिसको भी चाहते, उसे कॉल कर किसी को भी नौकरी दिलवा देते थे। ईडी की टीम के पास इसके पक्के सबूत मिले हैं।
हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू की गयी
इधर सुजय भद्र को हिरासत में लेने के बाद ईडी की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। बुधवार की देर रात तक उनसे पूछताछ की गयी है। इधर गत मंगलवार को उनसे मैराथन पूछताछ की गयी थी। इसमें अधिकतर सवालों के जवाब देने से वे मना कर रहे थे। इसके बाद ईडी की टीम को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा। इसके बाद से उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया था। इस बारे में ईडी ने बुधवार को उन्हें बैंकशाल कोर्ट में पेश करने के दौरान कोर्ट में बताया। ईडी ने अपनी आशंकाओं के बारे में भी अदालत को बताया। ईडी के वकील ने जज से कहा कि अगर वह कुछ नहीं खाएंगे तो बीमार पड़ सकते हैं। ईडी के अधिकारियों को लगता है कि ऐसे में उनके पास पूछताछ से बचने का मौका होगा। उन्हें डर है कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है। कोर्ट में पेश करने से पहले उन्हें बुधवार की सुबह मेडिकल जांच के लिए ईएसआई अस्पताल ले जाया गया था। मेडिकल कराने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।
मोबाइल की जानकारी डिलिट की गयी
ईडी के वकील फिरोज एडुल्जी ने अदालत को बताया कि जब्त किए गए मोबाइल फोन से काफी जानकारी मिली है। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि फोन से कुछ जानकारियां डिलीट भी की गई हैं। ईडी ने कोर्ट में दावा किया ​कि अब तक गिरफ्तार किये गये कई अभियुक्तों ने उनका नाम लिया है। यहां तक ​​कि जब उसे मोबाइल फोन पर सारी जानकारी दी गई तो उसने मानने से इनकार कर दिया। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने सुजय से जुड़े तीन कंपनियों में से कुछ कर्मियों के बयान को आधार बनाकर पूछताछ की। ईडी सूत्रों के मुताबिक, उस बयान के आधार पर उनसे पूछताछ की गई, लेकिन वह ज्यादातर सवालों का जवाब देने से बचते रहे। उसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने सबूतों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया। सुजय के वकील सलीम रहमान ने अदालत को बताया कि सुजय के वकील मंगलवार रात सीजीओ कॉम्प्लेक्स (ईडी कार्यालय) में थे लेकिन उन्हें गिरफ्तारी की जानकारी नहीं दी गई।

Visited 111 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
ऊपर