नेताजी के खिलाफ भद्दी टिप्पणी कर मूर्ति को मारा थप्पड़; छात्र गिरफ्तार

कोलकाता: पंडित विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर साल 2019 में बंगाल की राजनीति में भारी बवाल हुआ था। पांच महीने पहले भी कुछ बदमाशों ने पानीहाटी में नेताजी की प्रतिमा के दो टुकड़े कर दिए थे। आधी रात को चार अज्ञात युवकों ने पानीहाटी-सोदपुर एमएन मुखर्जी मार्ग पर नेताजी की प्रतिमा को तोड़ दिया था।

फिर से पश्चिम बंगाल से ऐसी ही खबर प्रकाश में आई है। जहां मगराहाट के एक युवक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नेताजी की मूर्ति के अपमान को मुद्दा बनाकर भाजपा के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि सन्मार्ग ने वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की है।

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विनय चक्रवर्ती ने कहा, “जिस तरह से एक छात्र ने देशनायक नेताजी के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, जिस तरह से उन्होंने नेताजी की प्रतिमा को थप्पड़ मारा, उसे कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता। हम विरोध कर रहे हैं ताकि भविष्य में कोई और स्वतंत्रता सेनानी या देशभक्त नेताजी के खिलाफ ऐसा काम न कर सके। करीब 100 छात्र और युवा धरने पर बैठ गए। मैंने सुना है कि लड़के को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन यह विरोध कार्यक्रम हर थाने में होना चाहिए। ताकि भविष्य में कोई ऐसा करने की हिम्मत न करे।”

बीजेपी के युवा मोर्चा ने बिष्णुपुर थाने का घेराव किया। थाने के सामने राष्ट्रीय ध्वज के साथ प्रदर्शन किया।  हालांकि दिन के कार्यक्रम में भाजपा का कोई पार्टी झंडा नहीं था। पुलिस आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इस घटना का एक वीडियो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है जिसकी पुष्टि सन्मार्ग नहीं करता। वीडियो के वायरल होते ही नेटिज़न्स का एक बड़ा वर्ग आरोपी छात्र पर हमला कर रहा था। उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की गई थी।

टीएमसी ने बीजेपी पर किया पलटवार करते हुए बजबज 2 के सहायक अध्यक्ष बुकान बनर्जी ने कहा, लोग सीपीएम के दौर में बंगाल के मुनियों और संतों को भूल गए थे। 2011 में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के सत्ता में आने के बाद भी कुछ ऐसा नहीं ही हो रहा है। मैं उस लड़के की निंदा करता हूं जिसने ऐसा किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले इलाज, फिर होगी कागजी प्रकिया – ममता

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल के ट्राॅमा केयर सेंटर के इंतजाम पर सीएम ममता बनर्जी ने असंतोष जताया है और साफ निर्देेश दिया है कि पहले आगे पढ़ें »

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

ऊपर