कोयला चोरी को रोकने के लिए राज्य सरकार का सहयोग जरूरी : मंत्री

दुर्गापुर: दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित एक निजी होटल के बाहर मीडिया कर्मियों से रू-ब-रू हुए केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि कोयला चोरी को रोकने के लिए राज्य सरकार का सहयोग जरूरी है। कोयला चोरी मामले को लेकर सीबीआई जांच कर रही है। सभी राज्यों को माइंस से चोरी को रोकने हेतु चिट्ठी लिखी जाती है, कोयला चोरी की रोकथाम हेतु सीआईएसएफ के जवान अपना काम कर रहे हैं। वहीं कोयला चोरी मामले में जुड़े लोगों के खिलाफ स्थानीय थानों में शिकायत दर्ज कराई जाती है। सभी माइंस से चोरी को रोकने की आवश्यकता है। राष्ट्र की संपत्ति को बचाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की भी है। सभी माइंस से चोरी की रोकथाम हेतु केंद्र सरकार अपना काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोल माइंस के लिए जमीन देने वाले लोगों को नियम के तहत नौकरी एवं उचित मुआवजा दिया जाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईडी मामले में गिरफ्तार आमिर खान को 21 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया गया है। गुरुवार को आमिर खान को आगे पढ़ें »

ऊपर