कॉमन वेल्थ गेम्स के विजेता अचिंत को राज्य सरकार देगी 5 लाख

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को मोहनबागान क्लब के एक कार्यक्रम से घोषणा की कि 16 अगस्त को खेल दिवस के मौके पर कॉमन वेल्थ गेम्स में स्वर्ण और कांस्य पदक जीतने वाले अचिंता सिउली और सौरव घोषाल को 5 लाख और 2 लाख रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें नौकरी देने की भी बात चल रही है। वहीं मोहनबागान के लिए 50 लाख अनुदान राशि की भी घोषणा की गयी। सीएम ने कहा कि मोहनबागान का नाम आते ही उन्हें अपनी मां की याद आ जाती हैं। वे बहुत बड़ी प्रसंशक थी। मेरी मां रेडियो के सामने बैठ कर सुनती और कालीघाट पूजा भेजती थीं। सीएम ने कहा कि बंगाल में कुप्रचार नहीं था, खेल व संस्कृति के लिए यह राज्य परिचित रहा है। उन्होंने इस ऐतिहासिक धरोहर को बनाये रखने के लिए संदेश दिया। सीएम ने इस दिन यह भी कहा कि आखिर क्याें खेला होबे का नारा दिया गया। ममता बनर्जी ने कहा कि जीवन एक खेल है। हमें पता है कि मेरा जन्म कब होगा, लेकिन हमे पता नहीं है कि मृत्यु कब होगी। जब तक जीऊंगी, जिंदगी खेलते-खेलते गुजर जाएगी। बंगाल में पुनर्जागरण हुआ है। स्वतंत्रता का अलख जगा है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर सभी को बधाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट सफल, बेटी रोहणी ने की डोनेट

सिंगापुर : पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने के आगे पढ़ें »

संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक आगे पढ़ें »

ऊपर