एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की सुनवायी के दौरान सीबीआई की नयी सीट के प्रमुख ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी व डी के कर्मचारियों और कक्षा नौ, दस, ग्यारह व बारह के टीचरों के 21 हजार पदों पर नियुक्ति के मामले में घपला किया गया है। ओएमआर शीट में हेराफेरी के नौ हजार से अधिक मामले मिले हैं। इस मामले की सुनवायी कर रहे जस्टिस विश्वजीत बसु ने कहा कि कीचड़ को निकाल कर पूरी प्रक्रिया को स्वच्छ और पारदर्शी बनाएं।
हाई कोर्ट के जस्टिस विश्वजीत बसु ने सीबीआई सिट के नये प्रमुख अश्विनी सेनविके को कोर्ट में तलब किया था। जस्टिस बसु के सवाल पर अश्विनी सेनविके ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एसएससी के सर्वर से तो सब कुछ लापता था लेकिन जब गाजियाबाद के सर्वर के हार्ड डिस्क की जांच की गई तो चौंकाने वाले एक से एक तथ्य सामने आने लगे। इसके बाद से ही इस घटना की जांच की दिशा ही बदल गई। जस्टिस बसु ने यह सुनकर हैरानी जताते हुए कहा कि इस घोटाले की जांच में आपको जो भी सहयोग चाहिए वह मिलेगा। इस पूरी प्रक्रिया को भ्रष्टाचार से मुक्त करना पड़ेगा। इसके साथ ही कहा कि जो लोग योग्य थे, पर इस प्रक्रिया के कारण वंचित हो गए, उन्हें भी इस जांच के पूरा होने का इंतजार है। सीबीआई के सिट प्रमुख ने कहा कि वेटिंग लिस्ट हो या मेरिट लिस्ट हर जगह घपला हुआ है। जस्टिस बसु ने कहा कि जो लोग इस घपले से जुड़े हैं उन्हें राहत नहीं मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर