त्योहारी मौसम में पूजा पंडालों में साउंड लिमिटर व डेसिबल मीटर अनिवार्य

आज पीसीबी की पुलिस व पूजा कमेटियों के साथ बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) की ओर से कहा गया है कि राज्य की सभी दुर्गा पूजा कमेटियों को लिखित में देना होगा कि दुर्गा पूजा त्योहार के दौरान ध्वनि प्रदूषण के नियंत्रण को लेकर वे प्रशासन के निर्देशों को मानेंगे। वहीं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन कल्याण रुद्र ने सन्मार्ग को बताया कि सभी पूजा कमेटियों के लिए साउंड लिमिटर व डेसिबल मीटर लगाना अनिवार्य होगा। आज यानी शुक्रवार को पुलिस और पूजा कमेटियों के साथ हमारी बैठक होगी जिसमें ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण संबंधी मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि रेसिडेंशियल इलाकों में 55 डेसिबल जबकि कॉमर्शियल इलाकों में 65 डेसिबल साउंड लिमिटर अनिवार्य होगा। इधर, पीसीबी के मेम्बर सेक्रेटरी राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस स्टेशनों से आवेदन किया गया है कि पूजा कमेटी के इलेक्ट्रिशियनों से क्रॉस चेक करें कि लाउड स्पीकरों और साउंड बॉक्स में साउंड लिमिटर लगे हों। वहीं पीसीबी के चेयरमैन कल्याण रुद्र ने कहा कि विसर्जन और पूजा के दिनों में आयोजकों द्वारा तेज म्यूजिक रोकने के लिए हर संभव उपाय किये जायेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और 7 गिरफ्तार

अभियुक्तों में मकान मालिक और दो दिल्ली के एजेंट भी शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विदेश में नौकरी देने के नाम पर अपहरण मामले में और सात आगे पढ़ें »

ऊपर