… तो मूर्तिकार ने कर दी स्वयं काली की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त

रामनगर मामले में मुख्य अभियुक्त सहित 3 को पुलिस ने​ हिरासत में
​अभियुक्तों ने पूछताछ में स्वीकार अपराध
घटना को लेकर उत्तेजक पोस्ट करनेवालों को दी गयी चेतावनी
सन्मार्ग संवाददाता
दक्षिण 24 परगना : रामनगर थाना क्षेत्र के नूरपुर इलाके के मुकुंदपुर में मां काली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में पुलिस ने मूर्तिकार सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उनके नाम प्रह्लाद सरदार, प्रताप सरदार और पुष्पेंदु बेरा हैं। प्रह्लाद मूर्तिकार है। डायमंड हार्बर पुलिस के एसपी धृतिमान सरकार ने डायमंड हार्बर एसडीपीओ कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गत 24 अक्टूबर की सुबह रामनगर थाने की पुलिस को मूर्तिकार के वार्कशॉप मे चार मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की सूचना मिली। घटना की सूचना पाकर रामनगर थाने की पुलिस और डायमंड हार्बर के एसडीपीओ के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। मौके पर तीनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर तीनों ने स्वयं ही मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की बात स्वीकार कर ली। मूर्तिकार प्रह्लाद ने बताया कि मूर्ति के सही निर्माण नहीं कर पाने से मूर्ति लेने वाले ग्राहकों ने अग्रिम राशि वापस देने की मांग करने लगे। रोज अनबन हो रहा था और इससे उसे काफी नुकसान हो रहा था। इसके बाद मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर देने पर ग्राहक कुछ नहीं कर पायेगा यह सोचकर ही मूर्तिकार ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर शराब पी और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह उन्होंने लोगों को बताया कि किसी ने आकर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। आरोप है कि उनकी इस झूठी शिकायतों से इलाके का सांप्रदायिक सम्प्रिति बिगड़नी लगी। घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे हालांकि मामले के पीछे के कारणों को इसदिन असल खुलासा हो गया। पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसपी ने कहा कि घटना को लेकर जिन लोगों ने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिकता का रंग देकर पोस्ट किया था। वे जल्द पोस्ट हटा ले वरना उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डायमंड हार्बर के एसडीपीओ मिथुन कुमार दे और डायमंड हार्बर पुलिस के एएसपी व अन्य मौजूद थे ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आफताब को मिली 13 दिन की न्यायिक हिरासत, श्रद्धा के कत्ल के बाद साइकॉलोजिस्ट को किया डेट

नई दिल्लीः श्रद्धा मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धा की हत्या के बाद आरोपी आफताब ने एक डॉक्टर को आगे पढ़ें »

ज्योतिषी की सलाह पर सांप को जीभ दिखाने लगा किसान, फिर उसने ऐसी जगह डसा कि…

कोलकाताः सांप काटने के तो कई मामले सुने होंगे लेकिन तमिलनाडु से जो मामला सामने आया है वह अपने आप में अकेला ऐसा मामला अभी आगे पढ़ें »

ऊपर