5 करोड़ रुपये के सोने के बिस्किटों के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता: भारत-बांग्लादेश की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। पांच करोड़ रुपये के सोने के बिस्किटों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर 24 परगना जिले में सोमवार की सुबह दक्षिण बंगाल सीमान्त के अंतर्गत जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात 68 वीं वाहिनी की सीमा चौकी रनघाट के जवानों ने अपनी मुस्तैदी का परिचय देते हुए एक तस्कर को 81 सोने के बिस्किट के साथ दबोच लिया, जिन्हे वह अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत ला रहा था। जब्त किए गए बिस्किटों का कुल वजन 9.792 किलोग्राम है, जिनका बाजार मूल्य 5,02,83,511 रुपये हैं। गिरफ्तार तस्कर की पहचान उत्तर 24 परगना जिले के निवासी के रूप में हुई है।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान नाजिम मंडल, उम्र- 31 वर्ष, पिता- स्व. अंचर मंडल, गांव- कुलिया, जिला- उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है।

बयान में यह भी बताया गया है कि पूछताछ के दौरान आरोपी तस्कर ने बताया कि वह आज अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समीप खेती करने गया था, जहां एक बांग्लादेशी ने उसे सोने के बिस्किट दिए, जिनको लेकर वह अपने गांव की ओर आ रहा था, तभी बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया। गिरफ्तार किये गए व्यक्ति को जब्त सोने के बिस्किटों के साथ कस्टम विभाग, बगदाह को सौंप दिया गया है। अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कस्टम विभाग की ओर से किया जाएगा। बता दें कि हाल में पश्चिम बंगाल में सोने की तस्करी के मामले बढ़े हैं। सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने भी निगरानी बढ़ी दी है, जबकि एयरपोर्ट पर तस्करी किये जा रहे सोने की बड़ी खेंप पकड़ी गयी है। सोने की तस्करी के बढ़ते मामलों को लेकर निगरानी और जांच बढ़ा दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पानी के बहाव में बह गया बच्चा, कोशिश की मगर हाथ नहीं आया

सन्मार्ग संवाददाता मालबाजार/कोलकाता : दशमी की रात लगभग 8.30 बजे मालबाजार की माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के समय हरपा बाढ़ में 8 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में महिला से मारपीट का आरोप, 1 गिरफ्तार

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा में पूजा कमेटी द्वारा मांगा गया चंदा नहीं देने के कारण एक म​हिला से मारपीट-गालीगलौज करने का आरोप स्थानीय एक पूजा कमेटी आगे पढ़ें »

ऊपर