सिलीगुड़ी : फिर 9 दिनों के लिए टॉय ट्रेन सेवा ठप

सन्मार्ग संवाददाता

सिलीगुड़ी : पहाड़ में एक बार फ‌िर भूस्‍खलन हुआ। मलवा गिरने से शनिवार हेरिटेज टॉय ट्रेन के पहिए ठप हो गए हैं। दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के मुताबिक पहाड़ व मैदान को जोड़ने वाली एनजेपी-दार्जिलिंग टॉय ट्रेन सेवा को सुचारू होने में करीब 9 दिन लगेंगे।
पूजा में होगा भारी नुकसान
इस स्‍थिति से पूजा में एक बार फिर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे को भारी नुकसान होने वाला है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक तिनधरिया व रंगटोंग के इलाके बीच का इलाका शुक्रवार की रात भारी बारिश के कारण ढह गया। जिससे टॉय ट्रेन लाइन ब्लॉक हो गया है। इसे ठीक होने में अभी समय लगेगा।
टॉय ट्रेन सेवा को सुचारू होने में लगेंगे 9 दिन
सूत्रों के मुताबित बताया जा रहा है कि एनजेपी-दार्जिलिंग टॉय ट्रेन सेवा को सुचारू होने में करीब 9 दिन लगेंगे। फिलहाल यह सेवा बंद ही रहेगी।
कुछ दिनों पहले ही चालू हुई थी सेवा
उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरूआत में तिनधारिया व रंगटोंग के बीच 17 मील के इलाके में भूस्खलन हुआ था। जिसके चलते एनजेपी-दार्जिलिंग टॉय ट्रेन सेवा 1 सितंबर से 12 सितंबर तक लगातार बंद रही। हालांकि दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ऑथोरिटी द्वारा लाइन पर गिरे मलवे हटाने व लाइन की मरम्मती के बाद एनजेपी-दार्जिलिंग ट्वॉय ट्रेन सेवा को 13 तारीख से शुरू किया गया था। परन्तु भूस्‍खलन से एक बार फिर टॉय ट्रेन सेवा को रोक दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर