34 घण्टे के बाद मेडिकल कॉलेज में घेराव समाप्त, अब भूख हड़ताल की चेतावनी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार की देर रात अनशनरत कोलकाता मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने घेराव समाप्त कर लिया। अस्पताल में छात्र यूनियन के चुनाव की मांग पर गत सोमवार की दोपहर से कॉलेज के सुपर समेत विभिन्न विभागीय प्रधानों को छात्रों ने रोककर रखा था। मंगलवार की शाम नर्सिंग सुपर समेत 3 शि​क्षिकाओं को छोड़ देने के बाव​जूद बाकी अधिकारियों को प्रशासनिक ब्लॉक में रोककर रखा गया था। हालांकि मंगलवार की देर रात लगभग 2 बजे ब्लॉक का गेट खोल दिया गया। मेडिकल कॉलेज के सुपर समेत विभागीय प्रधानों को छात्रों ने छोड़ दिया, लेकिन इसके साथ ही अब भूख हड़ताल की चेतावनी छात्रों ने दी। स्टूडेंट्स का कहना है कि छात्र यूनियन के चुनाव की मांग नहीं मानी गयी तो आज यानी गुरुवार की दोपहर 2 बजे से छात्र भूख हड़ताल करेंगे। इधर, घेरावमुक्त होने के बाद बुधवार की सुबह से विभागीय प्रधानों ने अपना काम चालू कर दिया। हालांकि ऐसी स्थिति में भूख हड़ताल पर बैठने से एक बार फिर अस्पताल में परिसेवा बाधित होने की आशंका जतायी जा रही है। इस बीच ही परिसेवा बाधित होने के कारण मरीजों व उनके परिजनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। आवश्यक परिसेवाएं नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए मरीजों के परिजनों ने ईंट से ताला तोड़कर प्रशासनिक ब्लॉक के अंदर जाने की कोशिश की थी। परिजनों ने आरोप लगाया​ कि वार्ड में मरीजाें को आवश्यक दवाईयां नहीं पहुंचीं, सुबह से अस्पताल के पैथोलॉजी, एक्सरे व बायोकेमिस्ट्री विभाग भी बंद थे। इसके अलावा कुछ ऑपरेशन भी रद्द करने का आरोप परिजनों ने लगाया था। पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए एक परिजन ने अदालत में भी मामला किया है। वहीं एआईडीएसओ के मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की कोलकाता यूनिट के कनवेनर अर्णव तालुकदार ने कहा कि वर्ष 2016 के बाद अस्पताल में छात्र यूनियन का चुनाव कराया ही नहीं गया जबकि हर साल अथवा हर 2 साल में चुनाव कराये जाने का नियम है। हमने अपनी रणनीति के तहत घेराव तो समाप्त कर लिया, लेकिन हमारी मांगें नहीं मानी गयी तो फिर आज से हम भूख हड़ताल कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा : नशा और जुआ खेलने से मना किया तो पेट में घुसा दी कांच टूटी बोतल

हावड़ाः हावड़ा में शराब पीने और जुआ खेलने वाले लोगों को रोकना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। स्थानीय आगे पढ़ें »

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

ऊपर