राज्य में होमगार्ड नियुक्ति में दुर्नीति का शुभेंदु ने लगाया आरोप

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति लेकर राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। इसके बीच फिर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दुर्नीति का आरोप लगाया है। राज्य में होमगार्ड की नियुक्ति में दुर्नीति के आरोपों को लेकर वह मुखर हुए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के गृह विभाग में दैनिक 565 रुपये वेतन पर 6 महीने के समझौते के तहत हजारों होमगार्ड की नियुक्ति की जा रही है। किसी भी विज्ञप्ति के बगैर ही नियुक्ति की जा रही है। संभवतः पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल के कैडरों को रुपये के बदले नियुक्त किया जा रहा है।’ शुभेंदु ने सवाल उठाया कि किसी विज्ञप्ति के बगैर ही जो इस पद के लिए निर्वाचित हुए हैं, उन्हें किस प्रकार खबर मिली ? क्या गृह विभाग इस नियुक्ति प्रक्रिया के संबंध में कोई तथ्य दे सकता है ? इच्छा के अनुसार चयनित कर नियुक्ति देना क्या उचित है ? किसने होमगार्ड का चयन किया, उनकी योग्यता क्या है ? इधर, इस मुद्दे पर शुभेंदु पर कटाक्ष करते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘हमारा जो सिस्टम है, उसमें हर साल ही कोई ना कोई चुनाव होता है। अगर चुनाव का सोचकर कुछ करेंगे तो फिर वहां कोई काम ही नहीं किया जा सकेगा। यह प्रशासन का मामला है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर