राज्य में होमगार्ड नियुक्ति में दुर्नीति का शुभेंदु ने लगाया आरोप

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति लेकर राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। इसके बीच फिर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दुर्नीति का आरोप लगाया है। राज्य में होमगार्ड की नियुक्ति में दुर्नीति के आरोपों को लेकर वह मुखर हुए हैं। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के गृह विभाग में दैनिक 565 रुपये वेतन पर 6 महीने के समझौते के तहत हजारों होमगार्ड की नियुक्ति की जा रही है। किसी भी विज्ञप्ति के बगैर ही नियुक्ति की जा रही है। संभवतः पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल के कैडरों को रुपये के बदले नियुक्त किया जा रहा है।’ शुभेंदु ने सवाल उठाया कि किसी विज्ञप्ति के बगैर ही जो इस पद के लिए निर्वाचित हुए हैं, उन्हें किस प्रकार खबर मिली ? क्या गृह विभाग इस नियुक्ति प्रक्रिया के संबंध में कोई तथ्य दे सकता है ? इच्छा के अनुसार चयनित कर नियुक्ति देना क्या उचित है ? किसने होमगार्ड का चयन किया, उनकी योग्यता क्या है ? इधर, इस मुद्दे पर शुभेंदु पर कटाक्ष करते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘हमारा जो सिस्टम है, उसमें हर साल ही कोई ना कोई चुनाव होता है। अगर चुनाव का सोचकर कुछ करेंगे तो फिर वहां कोई काम ही नहीं किया जा सकेगा। यह प्रशासन का मामला है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर