विवाद से लेकर सौजन्य तक दिखा राजभवन के शपथ समारोह में

सौजन्यता : विमान बोस को देखते ही उन तक गयीं सीएम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बंगाल के नये राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस के शपथ ग्रहण समारोह में एक तरफ जहां सीट को लेकर कंट्रोवर्सी रही तो दूसरी ओर सौजन्यता भी खूब दिखी। सीएम खुद चलकर वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस के लिए चेयर खींचकर लायीं और आगे आने को कहा। यह पूरी तरह से सौजन्यमूलक मुलाकात थी।
दरअसल, शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल व सीएम तथा वहां उपस्थित सांसद, मंत्रियों ने शिष्टाचार भेंट का आदान-प्रदान किया। इस दौरान राज्यपाल ने सीएम से शिष्टाचार भेंट के बाद वहां सांसदों तथा मंत्रियों से भी औपचारिक रूप से मुलाकात की। तभी दूसरी पंक्ति में बैठे विमान बोस से राज्यपाल ने हाथ मिलाया और शिष्टाचार का आदान-प्रदान किया। वहीं सीएम ममता बनर्जी ने विमान बोस को देखते ही उनके पास चलकर गयीं। उन्होंने उनसे पूछा कैसे हैं विमान दा? आप पीछे क्यों हैं? सीएम स्वयं चेयर हटाकर उनका हाथ पकड़कर उन्हें आगे की पंक्ति में लायीं। दोनों के बीच औपचारिक रूप से बातचीत भी हुई। गोपाल कृष्ण गांधी ने भी वरिष्ठ नेता विमान बोस से बात की।
क्यों उत्पन्न हुआ विवाद
दरअसल, विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के लिए जो सीट दी गयी थी वह उन्हें पसंद नहीं आयी और इसे विपक्ष के नेता का अपमान बताया गया। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि शपथ समारोह में उन्हें उचित सीट नहीं दी गयी। राजनीतिक बदला लेने के लिए उनका अपमान किया गया है। विपक्षी दल के नेता पद से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है, इसलिए समारोह में शामिल नहीं हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर