कल रात पार्क स्ट्रीट में हुए शूटआउट के बारे हर जानकारी बस एक क्लिक में…

फायरिंग में सीआईएसएफ के एक एएसआई की मौत, अस‌िस्टेंट कमांडेंट घायल
अभियुक्त ने एके 47 से की फायरिंग, डेढ़ घंटे बाद लिया गया हिरासत में
कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर गये अंदर
बिना हथियार के अंदर गए डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार ने उसे समझाकर कराया आत्मसमर्पण
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : न्यू मार्केट थानांतर्गत इंडियन म्यूजियम के अंदर सीआईएसएफ जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले में सीआईएसएफ के एएसआई की मौत हो गयी। हमले में असिस्टेंट कमांडेंट रैंक का अधिकारी घायल हो गया। मृतक का नाम आर.के सारंगी है। वहीं घायल सीआईएसएफ कर्मी का नाम सुबीर घोष है। उसका इलाज एसएसकेएम अस्पताल में चल रहा है। डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार ने बताया कि अभियुक्त हेड कांस्टेबल अक्षय कुमार मिश्रा ने अपनी एके 47 से फायरिंग की थी। वह ओडिशा के ढनकेनल का रहने वाला है। पुलिस ने अभियुक्त अक्षय कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल, ज्वाइंट सीपी क्राइम मुरलीधर शर्मा, ज्वा‌इंट सीपी इस्टेब्ल‌िशमेंट अखिलेश चतुर्वेदी, डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार पहुंचे। कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने बताया कि शनिवार की शाम 6.30 बजे इंडियन म्यूजियम के अंदर फायरिंग की सूचना पाकर डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार के नेतृत्व में क्यूआरटी और भारी संख्या में पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। अभियुक्त सीआईएसएफ जवान हेड कांस्टेबल रैंक का कर्मी है। उसकी फायरिंग में एक एएसआई रैंक के सीआईएसएफ जवान की मौत हो गयी। हमले में असिस्टेंट कमांडेंट रैंक का अधिकारी घायल हुआ है। पुलिस ने अभियुक्त सीआईएसएफ जवान को समझाकर व निरस्त्र कर हिरासत में ले लिया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि प्राथमिक तौर पर पता चला कि वहां पर 15 राउंड फायरिंग की गयी है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम 6 बजे सीआईएसएफ जवान अक्षय ने अपनी एके 47 से अंधाधुध फायरिंग कर दी। इस दौरान उसकी फायरिंग में एएसआई आर.के सारंगी और अस‌िस्टेंट कमांडेंट सुबीर घोष घायल हो गए। आरोप है कि अभियुक्त जवान ने सुबीर घोष को लक्ष्य कर फायरिंग की थी। हालांकि घटना के समय आर.के सारंगी अचानक सामने आ गया तो उसे गोली लग गयी। फायरिंग में सीआईएसएफ की कार भी क्षतिग्रस्त हो गयी। घायलों को किसी तरह सीआईएसएफ की कार से एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने आर.के सारंगी को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुबीर का इलाज चल रहा है। इधर, इंडियन म्यूजियम के अंदर फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग आतंकित हो गए। इधर, बताया गया कि जहां यह घटना घटी, उससे कुछ ही दूरी पर एमएलए होस्टल है। इस घटना के कारण इलाके में उत्तेजना फैल गयी। सुरक्षा के कारणों से एमएलए होस्टल का गेट भी बंद कर दिया गया था और पूरे इलाके में पुलिस गश्त लगा रही थी। घटना की सूचना पाकर तुरंत डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंचे। बाद में कोलकाता पुलिस के स्पेशल एक्शन फोर्स के कमांडो और डीएमजी कर्मी भी पहुंचे। हमलावर को पकड़ने के लिए कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर इंडियन म्यूजियम के अंदर गये थे। इस दौरान डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर अंदर मौजूद थे।
हमलावर की शर्त पर बिना हथियार के अंदर गए पुलिस कर्मी
सूत्रों के अनुसार शनिवार की शाम जब पुलिस की टीम ने हमलावर को पकड़ने के लिए इंडियन म्यूजियम को घेरा तो उसने बातचीत के लिए पुलिस के समक्ष शर्त रखी। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त सीआईएसएफ जवान ने पुलिस को कहा कि अगर पुलिस बिना हथियर के अंदर आएगी तो ही वह उन्हें अंदर आने देगा और बातचीत को राजी होगा। इसके बाद डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार के नेतृत्व में कुछ पुलिस कर्मी अंदर गए। डीसी सेंट्रल रूपेश कुमार ने उसे काफी देर तक समझाया जिसके बाद उसने अपने हथियार डालकर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। बाद में उसे तुरंत वहां से न्यू मार्केट थाना में ले जाया गया। इससे पहले पुलिस के स्पेशल फोर्स के जवान अत्याधुनिक हथियर के साथ वहां पहुंचे थे।

Visited 119 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan : सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी गिरफ्तार

मुंबई : बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के घर के बाहर रविवार को गोलीबारी करने वाले दो आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। दोनों आगे पढ़ें »

हावड़ा में रामनवमी शोभायात्रा के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी अनुमति

कोलकाता : हावड़ा के रामनवमी शोभायात्रा को हाई कोर्ट से अनुमति मिल गई। जस्टिस जय सेनगुप्त ने सोमवार को सुनवायी के बाद आदेश दिया। इसके आगे पढ़ें »

ऊपर