पार्थ और अर्पिता को फिर से झटका, ईडी ने कुर्क की…

कोलकाताः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी की 48.22 करोड़ की संपत्ति टीचर भर्ती घोटाले में मनी लॉड्रिंग में  कुर्क की है। अटैच की गई संपत्तियों में 40.33 करोड़ की कीमत के फ्लैट, फार्म हाउस और कोलकाता में पॉश इलाके में जमीन है। इसके अलावा 7.89 करोड़ रुपये की रकम है जो बैंक खातों में जमा है।
पार्थ चटर्जी कर रहे थे इन कंपनियों को कंट्रोल

एजेंसी का कहना है कि अटैच की गई संपत्ति और बैंक बैलेंस फर्जी कंपनियों के नाम पर थे। लेकिन इसका मालिकाना हक पार्थ चटर्जी के पास था और सभी लोग पार्थ के कहने पर इन फर्जी कंपनियों को कंट्रोल कर रहे थे। ईडी ने पार्थ को 23 जुलाई 2022 को छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। उस दौरान एजेंसी ने पार्थ और उनकी करीबी अर्पिता के पास से 49.80 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे और 5.08 करोड़ की ज्वैलरी बरामद की थी। ईडी ने पार्थ चर्टर्जी को गिरफ्तार कर 23 जुलाई से 5 अगस्त तक हिरासत में रखकर शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ भी की थी। इस मामले में ईडी अब तक 103.10 करोड़ की संपत्ति  कुर्क कर चुकी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के बाद महानगर के विसर्जन घाटों में बढ़ी सुरक्षा

पूजा आयोजकों को नहीं है नदी में जाने की अनुमति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विजयादशमी के शाम जलपाईगुड़ी के माल नदी में हरपा बान में आठ लोगों आगे पढ़ें »

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

ऊपर