छठ पूजा के लिए सज रहा है भूकैलाश का शिव गंगा घाट

पोर्ट के कई घाटों की हो रही सफाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आस्था का महापर्व छठ पूजा नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है। आज खरना है। छठ पूजा को लेकर घाटों पर सफाई व साज सज्जा का काम चल रहा है। इसी क्रम में पोर्ट क्षेत्र के भूकैलाश के शिव गंगा घाट की सफाई तथा सजाने का काम चल रहा है। घाट के आसपास सफाई व रंगाई का काम शुक्रवार को चल रहा था। पोर्ट क्षेत्र के महत्वपूर्ण घाटों में से एक है यह शिव गंगा घाट। भूकैलाश के साथ ही आसपास के क्षेत्र से भारी संख्या में छठ वर्ती यहां पू​जा करने करने के लिए आते हैं। प्रसिद्ध भूकैलाश मंदिर परिसर में छठ पूजा की व्यवस्था की जाती है जो घाट से सटा हुआ है। स्थानीय विधायक व मेयर – मंत्री फिरहाद हकीम, एमएमआईसी व स्थानीय पार्षद राम प्यारे राम द्वारा कई दिनों से घाटों की साफ सफाई का काम शुरू करवाया गया है। राम प्यारे राम ने कहा कि छठ व्रतियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल रखा जायेगा। यहां हर साल ही श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बार भी अनुमान है कि अन्य साल की तुलना में इस साल भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। प्रशासन की तरफ से पूरी व्यवस्था की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर