शाह ने सौगत को किया ‘खामोश’

दिल्ली ब्यूरो/मीनाक्षी भट्टाचार्य
नयी दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को संसद में तृणमूल के वरिष्ठ सांसद सौगत राय को ‘खामोश’ कर दिया। दरअसल, जब गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में अपने भाषण की शुरुआत ही की तो सौगत राय ने बीच में उन्हें टोका। इसका गृह मंत्री ने कड़े तरीके से सौगत राय को जवाब दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘इतने सीनियर सांसद होकर भी बीच में टोका-टाकी करना न आपकी उम्र के लिए अच्छा है और ना आपकी वरिष्ठता के लिए। मैं बैठ जाता हूं आप भाषण करिये 10 मिनट, इस तरह का व्यवहार आपकी उम्र और वरिष्ठता के लिहाज से भी ठीक नहीं है।’ केंद्रीय गृह मंत्री बुधवार को लोकसभा को संबोधित करते हुए देश में नशे और ड्रग्स तस्करी पर लगाम कसने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दे रहे थे। इस दौरान वह सौगत राय की ओर से लगातार टोका-टोकी के कारण नाराज हो गये। उन्होंने सौगत राय से कहा, ‘आप शांत रहें और मेरा भाषण समाप्त होने के बाद ही बात करें।’ इसके बावजूद वरिष्ठ टीएमसी सांसद बोलते रहे तो अमित शाह का गुस्सा और बढ़ गया।वह अपनी सीट पर ही बैठ गए और कहा कि पहले आप ही बोल लीजिए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने टीएमसी सांसद सौगत राय से शांत रहने की अपील की और गृह मंत्री से अपना वक्तव्य जारी रखने को कहा। इस पर सौगत राय ने भी अमित शाह से नाराज न होने को कहा तो माहौल थोड़ा हल्का हुआ और गृहमंत्री ने भी मुस्कुराते हुए कहा कि वह नाराज नहीं हो रहे, बस समझा रहे हैं। गृह मंत्री शाह ने कहा कि कभी-कभी बड़ों को भी समझाने की जरूरत होती है।

Visited 71 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Raja Ram Mohan Roy: वो महान शख्सियत जिन्होंने ‘सती प्रथा’ को हमेशा के लिए किया खत्म

नई दिल्ली: आज राजा राम मोहन राय की 251वीं जयंती है। राजा राम मोहन राय के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए। वह आधुनिक आगे पढ़ें »

विज्ञापन मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP को नहीं मिली राहत…

कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, साल 2010 के बाद बंगाल में बने सभी OBC सर्टिफिकेट रद्द

डेढ़ घंटे में उड़ाए 48 हजार रुपए, पुणे हिट एंड रन केस में खुलासा

पति से झगड़े के बाद महिला ने अपनी 3 साल की बेटी को मार डाला…इसके बाद शव को लेकर…

‘बंगाल में BJP की 30 सीटें आते ही टूट जाएगी TMC’, कांथि में बोले अमित शाह

कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद की संदिग्ध मौत, 13 मई से थे लापता

kolkata: मेट्रो में यात्रा करना हुआ आसान, अब UPI से कर सकते हैं भुगतान

8 संदिग्ध आतंकी 1.5 साल में हुए थे रिहा, अब सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका

Kolkata Air Pollution: कोलकाता की हवा में हुआ सुधार, KMC का दावा

ऊपर