शाह ने सौगत को किया ‘खामोश’

दिल्ली ब्यूरो/मीनाक्षी भट्टाचार्य
नयी दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को संसद में तृणमूल के वरिष्ठ सांसद सौगत राय को ‘खामोश’ कर दिया। दरअसल, जब गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में अपने भाषण की शुरुआत ही की तो सौगत राय ने बीच में उन्हें टोका। इसका गृह मंत्री ने कड़े तरीके से सौगत राय को जवाब दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘इतने सीनियर सांसद होकर भी बीच में टोका-टाकी करना न आपकी उम्र के लिए अच्छा है और ना आपकी वरिष्ठता के लिए। मैं बैठ जाता हूं आप भाषण करिये 10 मिनट, इस तरह का व्यवहार आपकी उम्र और वरिष्ठता के लिहाज से भी ठीक नहीं है।’ केंद्रीय गृह मंत्री बुधवार को लोकसभा को संबोधित करते हुए देश में नशे और ड्रग्स तस्करी पर लगाम कसने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दे रहे थे। इस दौरान वह सौगत राय की ओर से लगातार टोका-टोकी के कारण नाराज हो गये। उन्होंने सौगत राय से कहा, ‘आप शांत रहें और मेरा भाषण समाप्त होने के बाद ही बात करें।’ इसके बावजूद वरिष्ठ टीएमसी सांसद बोलते रहे तो अमित शाह का गुस्सा और बढ़ गया।वह अपनी सीट पर ही बैठ गए और कहा कि पहले आप ही बोल लीजिए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने टीएमसी सांसद सौगत राय से शांत रहने की अपील की और गृह मंत्री से अपना वक्तव्य जारी रखने को कहा। इस पर सौगत राय ने भी अमित शाह से नाराज न होने को कहा तो माहौल थोड़ा हल्का हुआ और गृहमंत्री ने भी मुस्कुराते हुए कहा कि वह नाराज नहीं हो रहे, बस समझा रहे हैं। गृह मंत्री शाह ने कहा कि कभी-कभी बड़ों को भी समझाने की जरूरत होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर