डेंगू के लार्वा का नया ठिकाना बनी थाने में रखी सीज गाड़ियां

रिसड़ा, श्रीरामपुर, बाली, सिलीगुड़ी समेत 9 थानों में मिला लार्वा
पुलिसवालों को करनी होगी सफाई, नगरपालिकाओं को जाएगी नोटिस
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : डेंगू की स्थिति राज्यभर में दिनों-दिन बद से बदतर होती जा रही है। माना जा रहा है कि इस साल डेंगू का स्वरूप खतरनाक है जिसकी वजह से लगातार मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। सरकार कोशिश कर रही है कि हर स्तर पर डेंगू की रोकथाम जारी रहे। नवान्न में आला अधिकारी लगातार बैठकें कर रहे हैं, दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं बावजूद इसके डेंगू बदस्तूर अपना कहर बरपाने में चूक नहीं रहा। मालूम हो कि जिलास्तर पर हेल्थ की एक टीम तैयार की गयी है जो इलाकों में जाकर डेंगू के लार्वा से संबंधित सर्च अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत जिलास्तर पर कई थानों में डेंगू का लार्वा पाया गया है, थानों में भी पुलिस स्टेशन में नहीं बल्कि सीज गाड़ियों को जहां रखा जाता है वहां लार्वा अपना घर बना रहे हैं। इस बात की जानकारी सामने आते ही राज्य का शहरी विकास व नगर निगम मामलों का विभाग अब बंगाल पुलिस को नोटिस देने की तैयारी में है जहां पुलिस को इस एरिया की सफाई करनी होगी। विभागीय अधिकारी ने बताया कि इसी महीने से नोटिस जारी की जाएगी।
इन 9 नगरपालिकाओं के थानों में मिला लार्वा
हुगली में श्रीरामपुर व रिसड़ा
दक्षिण 24 परगना में डायमंड हार्बर
उत्तर 24 परगना में खड़दह, टीटागढ़, बारासात
नदिया में शांतिपुर
हावड़ा में बाली
उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी
सभी नगरपालिकाओं में जाएगी सर्च नोटिस
विभागीय अधिकारी ने बताया कि पहली बार देखा गया है कि पुलिस स्टेशन एरिया की जिस जगह पर सीज गाड़ियों को रखा गया है वहां जमे पानी और गंदगी में डेंगू का लार्वा मिला है। डेंगू की ​स्थिति गंभीर देखी जा रही है जिसे देखते हुए सभी नगरपालिकाओं में नोटिस दी जाएगी। उनमें से जहां 9 पालिका में लार्वा मिला है वहां फोकस अधिक होगा साथ ही कहा जाएगा कि इन इलाकों की परस्पर सफाई की जाए।
लंबित मामलों की वजह से कबाड़ हो जाती हैं कई गाड़ियां
सड़क दुर्घटना या अन्य किसी केस के मामले में जो गाड़ियां पुलिस द्वारा जब्त की जाती हैं, उसे थाने के करीब निर्धारित जगह में रखा जाता है। केस के हिसाब से इन गाड़ियों का निपटारा होता है। कुछ मामलों में कुछ गाड़ियां सालों तक जस का तस रखने के कारण कबाड़ हो जाती हैं। पुलिस की तरफ से बताया गया है कि जल्द ही उन इलाकों में सफाई की जाएगी ताकि डेंगू जैसे मामलों पर रोकथाम लगायी जा सके।

Visited 80 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर