मवेशी तस्करी मामले में सहगल की 1.58 करोड़ की संपत्ति अटैच

32 संपत्तियां हुईं अटैच
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी ने मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल के ‘करीबी’ व बाडीगार्ड सहगल हुसैन व उसके परिवार के सदस्यों की 1.58 करोड़ की संपत्ति अटैच की। 1.58 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों में 32 संपत्तियां शामिल हैं। इनमें चल व अचल दोनों संपत्तियां हैं। ईडी के बयान में कहा गया है कि सहगल हुसैन और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत यह अस्थायी आदेश जारी किया गया है। ईडी ने कहा कि अटैच की गई संपत्तियों का कुल मूल्य 1,58,47,490 रुपये है। ईडी ने कहा कि सहगल हुसैन न सिर्फ अनुब्रत के करीबी हैं बल्कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर सक्रिय इस पूरे तस्करी रैकेट के प्रमुख सदस्यों में से एक है। ईडी इस मामले में अनुब्रत मंडल और उनकी बेटी सुकन्या से पूछताछ कर चुकी है। मंडल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में है। ईडी ने सीबीआई की इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सितंबर, 2020 में आरोपी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। एजेंसी (ईडी) ने इस मामले में अब तक दो आरोप पत्र दायर किए हैं और इस नवीनतम अटैचमेंट के साथ 7 आदेशों के तहत कुल 20.25 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल सांसद शिशिर ने बेटे शुभेंदु की तारीफ की, कहा – बंगाल को राह दिखा रहा है

पुलिस पर लगाया आरोप, तृणमूल की भौंहें तनीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी ने कांथी में राज्य पुलिस की भूमिका की आलोचना की। वहीं आगे पढ़ें »

स्वान के 4 बच्चों को कुचलनेवाला ऐप कैब ड्राइवर गिरफ्तार

पोस्ता के काली कृष्ण टैगौर स्ट्रीट की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चारों भाई-बहन एक साथ दिन भर खेलते रहते थे। गुरुवार की शाम चारों का सड़क आगे पढ़ें »

ऊपर