आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू, कड़ी निगरानी के पूरे इंतजाम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू हो रही है। इस बार 6 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा होगी। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी से निगरानी होगी। इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने माध्यमिक परीक्षा केंद्रों में कई कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये हैं। किसी हाल में नकल कोई नहीं कर पाये इसके लिए कई तरह के इंतजाम किये गये हैं। बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र में निगरानी के विशेष इंतजाम हैं। माध्यमिक परीक्षा के रिजल्ट मई में आयेंगे।
एक नजर इस पर
कुल परीक्षार्थी – 698724
परीक्षा केंद्रों की संख्या -2867
1641 सब वेन्यू व 1226 सेंटर
सिक रूम की व्यवस्था
प्रत्येक केंद्र में सिक रूम की व्यवस्था होगी। बुखार या अन्य बीमारियां बढ़ रही हैं। ऐसे में सिक रूम की व्यवस्था की गयी है।
बोर्ड के ऐप के माध्यम से परिषद रहेगी 24×7 अपडेटेड
18 फरवरी को बोर्ड के ऐप का ट्रायल रन किया गया था। हर केंद्र पर एक वेन्यू सुपरवाइजर रहेगा जो परिषद को केंद्र की जानकारी उपलब्‍ध करवायेगा। उस ऐप के माध्यम से वे बोर्ड को मैसेज या वॉयस रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं। कंट्रोल रूम में 6 लोग डैशबोर्ड के साथ 24 घंटे उपलब्‍ध रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जितेंद्र तिवारी को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से जमानत

अपहरण का आरोप : राज्य सरकार से मांगा दो सप्ताह के अंदर जवाब सन्मार्ग संवाददाता नयी दिल्ली/कोलकाता : आसनसोल के भाजपा नेता व पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी आगे पढ़ें »

अर्जुन हुए विस्फोटक, कहा-ओवर काॅन्फिडेंस से हारे सागरदिघी

कोलकाता : बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने एक बार फिर सांगठनिक कमियों को गिनाते हुए विस्फोटक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ओवर काॅन्फिडेंस आगे पढ़ें »

ऊपर