आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू, कड़ी निगरानी के पूरे इंतजाम

Fallback Image

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज से माध्यमिक की परीक्षा शुरू हो रही है। इस बार 6 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा होगी। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी से निगरानी होगी। इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने माध्यमिक परीक्षा केंद्रों में कई कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये हैं। किसी हाल में नकल कोई नहीं कर पाये इसके लिए कई तरह के इंतजाम किये गये हैं। बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र में निगरानी के विशेष इंतजाम हैं। माध्यमिक परीक्षा के रिजल्ट मई में आयेंगे।
एक नजर इस पर
कुल परीक्षार्थी – 698724
परीक्षा केंद्रों की संख्या -2867
1641 सब वेन्यू व 1226 सेंटर
सिक रूम की व्यवस्था
प्रत्येक केंद्र में सिक रूम की व्यवस्था होगी। बुखार या अन्य बीमारियां बढ़ रही हैं। ऐसे में सिक रूम की व्यवस्था की गयी है।
बोर्ड के ऐप के माध्यम से परिषद रहेगी 24×7 अपडेटेड
18 फरवरी को बोर्ड के ऐप का ट्रायल रन किया गया था। हर केंद्र पर एक वेन्यू सुपरवाइजर रहेगा जो परिषद को केंद्र की जानकारी उपलब्‍ध करवायेगा। उस ऐप के माध्यम से वे बोर्ड को मैसेज या वॉयस रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं। कंट्रोल रूम में 6 लोग डैशबोर्ड के साथ 24 घंटे उपलब्‍ध रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर