माध्यमिक व एचएस की परीक्षा की तारीखों की घोषणा आज

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : माध्यमिक व उच्च माध्यमिक (एचएस) की परीक्षा की तारीखों की घोषणा आ​ज सोमवार को होने जा रही है। अगले साल मार्च में माध्यमिक तथा अप्रैल में एचएस की परीक्षाएं होंगी। जानकारी के मुताबिक इन दोनों बोर्ड की तरफ से आज संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन करके परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी जायेगी। इसके बाद वेबसाइट पर इसे जारी कर दी जा सकती है। उल्लेखनीय है कि कोरोना की परिस्थिति कंट्रोल में रही तो अगले साल दोनों ही बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन में हो सकती हैं। बता दें कि इस साल माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के करीब बीस लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में नहीं बैठ सके। हालांकि राज्य सरकार ने सभी को मार्कशीट दे दी। मूल्यांकन पिछली परीक्षाओं के आधार पर किया गया था। इसलिए विशेषज्ञों से बात कर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद अगले साल ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी में हैं। वहीं इसी महीने 16 नवंबर से करीब 20 महीने बाद स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय खुलेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर