गार्डनरिच गेमिंग ऐप मामले में मुख्य अभियुक्त की तलाश जारी

ईडी जल्द कर सकती है लुक आउट नोटिस जारी
17 . 32 करोड़ ज़ब्ती के मामले में कई लोग आ सकते हैं चपेटे में
गेमिंग ऐप में पोलिटिकल कनेक्शन से लेकर चायनीज़ कनेक्शन भी सामने आया
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गार्डनरिच में एक फ़र्ज़ी गेमिंग ऐप के मालिक के यहां छापामारी कर 17.32 करोड़ ज़ब्त किए । ईडी की टीम अब मुख्य अभियुक्त आमिर ख़ान के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि करोड़ों रुपये की बरामदग़ी के बाद मुख्य अभियुक्त से पूछताछ करना ईडी के सबसे पहला और ज़रूरी काम है लेकिन मुख्य अभियुक्त अभी भी फ़रार है।इसके लिए ईडी की टीम ने उसके परिजनों को नोटिस सौंपी है।
सूत्री के मुताबिक़ अगर तय समय सीमा के अंदर मुख़्य अभियुक्त ईडी के समक्ष पेश नहीं होता है तो उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि शनिवार की सुबह 8.30 बजे गार्डनरिच, मोमिनपुर, पार्क स्ट्रीट व न्यू टाउन आदि 6 स्थानों पर ईडी की टीम ने फ़र्ज़ी गेमिंग मामले में एक साथ तलाशी अभियान चलाया था जहाँ से लगभग 14 घंटे की छापामारी में 17.32 करोड़ रुपये ईडी की टीम ने ज़ब्त किए थे। अब सवाल यह उठ रहा है कि अगर मुख्य अभियुक्त नहीं मिला तो ईडी की टीम आगे क्या कार्रवाई करेगी ? यह बताते चलें कि इस छापामारी के दौरान कई संवेदनशील दस्तावेज़ भी ईडी की टीम को मिले हैं । इनमें कुछ डायरी जिनमें कि कई प्रभावशाली लोगों के नाम लिखे हुए हैं, आख़िर उनसे मुख्य अभियुक्त आमिर ख़ान का क्या लेना – देना था । वहीं अगर गेमिंग ऐप की बात करें तो आरोप है कि ग्राहकों को अधिक रुपया जीतने का लालच देकर उनसे इस गेमिंग ऐप में निवेश कराया जाता था और जब ग्राहक द्वारा काफ़ी अधिक रुपये निवेश कर दिए जाते थे तो फिर सर्वर से डिलिट कर सब रुपए हरप लिए जाते थे। उल्लेखनीय है कि शनिवार को ईडी की टीम जब गार्डेनरिच स्थित आमिर ख़ान के घर पर छापामारी करने गयी थी तो सारे के सारे अधिकारी यह देखकर भौंचक्के रह गए हैं कि उसके आवास में बेड, ट्रंक तथा बर्तनों से भी रुपए बरामद किए जा रहे थे। बैंक अधिकारियों व काउंटिंग मशीन के साथ ईडी अधिकारियों के भी नोट गिनते – गिनते पसीने छूट गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सिविक वॉलंटियर को पीटने वाले अभियुक्तों को पु​लिस की गाड़ी से उतार ले गये पार्षद !

पुलिस ने जारी किया पार्षद की गिरफ्तारी का वारंट अभियुक्त 2 टोटो ड्राइवरों को किया गया गिरफ्तार खड़दह : ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर अपनी मनमानी कर आगे पढ़ें »

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर