स‌ियालदह फ्लाईओवर दुर्घटना, पूरा मामला बस एक क्लिक में…

स‌ियालदह फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार बस ने 6 को कुचला, 3 की मौत
हादसे में घायल तीन व्यक्ति अस्पताल में हैं इलाजरत
पुलिस ने मामले में कंडक्टर और हेल्पर को लिया हिरासत में, ड्राइवर फरार
एडिशनल सीपी 1 ने किया घटनास्थल का दौरा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विजयादशमी की रात महानगर के सियालदह फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार बस ने 6 राहगीरों को कुचल दिया। हादसे में दो युवती सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गए। मृतकों के नाम राहुल प्रसाद (30), अदिति गुप्ता (18) और नंदिनी कुमारी (17) हैं। इनमें से राहुल, अदित‌ि और नंदिनी साउथ पोर्ट के कार्ल मार्क्स सरणी के रहनेवाले थे। इस हादसे में घायलों के नाम ऋषि गुप्ता, राहत गुप्ता और निलेश गुप्ता हैं। घायलों को एसएसकेएम और अलीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में बस के कंडक्टर और हेल्पर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम नुरुद्दीन खान और अरमान खान हैं। घटना के बाद से बस ड्राइवर फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने मामले में घातक बस को जब्त कर लिया है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, खतरनाक और लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप के साथ अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ 279/304(पार्ट II)/308/336/338/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।
एडिशनल सीपी 1 ने किया घटनास्थल का दौरा
बुधवार की रात सियालदह फ्लाईओवर पर हुई बस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत के बाद कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी 1 हर‌ि किशोर कुसुमाकर ने घटनास्थल का दौरा किया। गुरुवार की सुबह एडिशनल सीपी 1 के साथ कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के एफएसटीपी विभाग के अधिकारी मौजूद थे। एड‌िशनल सीपी 1 हरि किशोर कुसुमाकर ने बताया कि हादसे में घायल लोग पूजा पंडाल घूमने के लिए जा रहे थे। वे लोग सड़क के पास ही खड़े थे। इस दौरान बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और फिर एक के बाद एक सभी को धक्का मार दिय। बुधवार की रात एक व्यक्ति की मौत हुई थी। गुरुवार की सुबह और दो लोगों की मौत हो गयी। घातक बस में दुर्घटना के समय यात्री सवार थे।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार पोर्ट इलाके में रहनेवाले एक ही परिवार के 6 सदस्य दुर्गा पूजा घूमने के लिए घर से निकले थे। वे लोग संतोष मित्रा स्क्वायर का पूजा पंडाल देखने के बाद सियालदह फ्लाईओवर होकर सियालदह रेलवे क्वार्टर का पूजा पंडाल देखने के ‌लिए जा रहे थे। आरोप है कि जब वे लोग सड़क पार करने के लिए फ्लाई‍ओवर पर खड़े थे तभी तेज रफ्तार से आ रही 46 नं. रूट की प्राइवेट बस ने उन्हें कुचल दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में घायल लोगों को तुरंत एनआरएस और फिर एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया। यहां पर अदिति गुप्ता नामक युवती की मौत हो गयी। इस बीच गुरुवार की सुबह घायल राहुल प्रसाद और नंदिनी कुमारी की भी मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार मृत राहुल प्रसाद और अदिति गुप्ता रिश्ते में जीजा और साली हैं। वहीं नंदिनी मृत राहुल की बहन है। हादसे में घायल अन्य लोग भी उनके ही रिश्तेदार हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार शिव पूजन गुप्ता ने घातक बस के ड्राइवर, बस कंडक्टर और हेल्पर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि बुधवार की रात 1.20 बजे 46 नं. रूट के बस ड्राइवर ने सियालदह फ्लाईओवर पर तेज गति से बस चलायी, यह जानते हुए कि बस की गति के कारण किसी की भी जान जा सकती है। बस ड्राइवर ने तेज रफ्तार से फ्लाईओ‍वर पर खड़े उनके परिवार के 6 लोगों को कुचल दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी। फिलहाल एफएसटीपी विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अवैध निर्माण को लेकर जानबाजार में हंगामा, विधायक से धक्का- मुक्की

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इंटाली थानांतर्गत वार्ड नम्बर 56 में कथित अवैधनिर्माण को लेकर मंगलवार की रात जानबाजार में जमकर हंगामा मचा। विधायक स्वर्णकमल साहा के आगे पढ़ें »

बशीरहाट में घर में हुए विस्फोट से दहला इलाका, 2 घायल

बशीरहाट : पूर्व मिदनापुर के भूपतिनगर की तरह ही मंगलवार की दोपहर बशीरहाट के पीफा ग्राम निवासी रविउल इस्लाम के घर में भी तेज विस्फोट आगे पढ़ें »

ऊपर