विधानसभा में पोस्टर वॉर देख भौचक्के रह गये स्कूली छात्र

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा सत्र शुरू होने के साथ ही हर बार स्कूली छात्रों को सदन में आने का मौका दिया जाता है। एक तरीके से छात्रों को प्रोजेक्ट वर्क दिया जाता है जिसमें विधानसभा का आंखों देखा हाल उन्हें लिखना होता है। गुरुवार को भी स्कूली छात्रों काे बुलाया गया था मगर उनके सामने जो दृश्य था उसकी कल्पना बच्चों ने नहीं की थी। जबकि बच्चों का बुलाने का मकसद विधानसभा की प्रक्रिया को दिखाना और समझाना होता है कि आखिर किस तरीके से सरकार राज्य के मुद्दों पर चर्चा करती है। गुरुवार को नजारा विपरीत था। अपने आप में यह पहली बार था जब सदन के भीतर और बाहर विपक्ष और सत्ता पक्ष एकसाथ हंगामा करने लगे। पोस्टर वॉर उनमें छिड़ ​गया। लगातार नारेबाजी की गयी। भाजपा ने जहां तृणमूल पर निशाना साधते हुए चोर-चोर का नारा लगाया तो तृणमूल ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा।
सवाल यह उठता है कि यह सब देखकर ये बच्चे आखिर अपने प्रोजेक्ट में क्या उल्लेख करेंगे ? सभी बच्चे बारुईपुर पद्मपुकुर मध्य विद्यालय के छात्र थे। इन बच्चों और टीचरों से जब इस बारे में बात की गयी तो उनके पास भी कोई जवाब नहीं था। इतना पता चला कि इन बच्चों का प्रोजेक्ट फिलहाल रद्द कर दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस दुर्गा पूजा होटल, रेस्टोरेंट और टूरिज्म कोविड काल से पहले की स्थिति में लौटने की उम्मीद

यूनेस्को से मिले सम्मान के कारण बढ़ी विदेशी पर्यटकों की संख्या होटलों की बुकिंग लगभग फुल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा आ गयी है और इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के दौरान तेज रफ्तार बाइक सवारों पर पुलिस कसेगी लगाम

बिना हेलमेट और ट्र‌िपल राइडिंग करने वाले लोगों पर रहेगी नजर चतुर्थी से ही सड़कों पर स्पेशल ड्राइव चलाएंगे ट्रैफिक पुलिस कर्मी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : इस साल आगे पढ़ें »

ऊपर